ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे पास जमा नहीं करने पर लगेगा जुर्माना

रेलवे पास जमा नहीं करने पर लगेगा जुर्माना

रेल कर्मचारी यात्रा पास रसीद समय सीमा खत्म होने के बाद भी जमा नहीं कराते हैं। ऑडिट टीम की जांच में यह सामने आया। इससे ऑडिट टीम ने आपत्ति जताई है। क्योंकि, पास रसीद जमा न होने से वार्षिक रिपोर्ट बनाने...

रेलवे पास जमा नहीं करने पर लगेगा जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 01 Jun 2019 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल कर्मचारी यात्रा पास रसीद समय सीमा खत्म होने के बाद भी जमा नहीं कराते हैं। ऑडिट टीम की जांच में यह सामने आया। इससे ऑडिट टीम ने आपत्ति जताई है। क्योंकि, पास रसीद जमा न होने से वार्षिक रिपोर्ट बनाने में दिक्कत होती है। दूसरी ओर, पास के गलत इस्तेमाल की आशंका बनी रहती है। इससे विभागीय स्तर में सुविधा पास रसीद जमा करने का अभियान शुरू हुआ है। समय से पास रसीद जमा न करने वाले रेलकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ जुर्माना तक वसूले जा सकते हैं। पास रसीद जमा करने के मुद्दे पर रेलवे ने सक्रिय यूनियन नेताओं से मदद मांगी है। वहीं, विभागों को सख्ती बरतने का आदेश दिया है।

एक महीने में जमा करने का आदेश : रेलवे सुविधा पास की मान्यता खत्म होने पर रसीद के साथ जमा कराने की समय सीमा एक महीना है। चक्रधरपुर मंडल में भी समय से सुविधा पास रसीद जमा न होने की सूचना है। अभी पास रसीद जमा करने पर सख्ती नहीं बरती जाती थी। लेकिन, दो दिनों पूर्व भूसावल के डीआरएम का पत्र आने से टाटानगर व चक्रधरपुर मंडल के रेलकर्मियों में हड़कंप मचा है। टाटानगर में मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि दक्षिण-पूर्व जोन में आई-पास लागू है। इससे पास का गलत इस्तेमाल होने की आशंका नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें