ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे का आदेश : ट्रेनों की गार्ड बोगी में यात्रा करेंगे इंजन चालक

रेलवे का आदेश : ट्रेनों की गार्ड बोगी में यात्रा करेंगे इंजन चालक

ड्यूटी के बाद इंजन चालकों को ट्रेनों की गार्ड बोगी में यात्रा करनी होंगी। क्योंकि, लंबी दूरी की एक ट्रेन में इंजन चालकों को सिर्फ तीन सीटें ही मिलेंगी। इसके तहत पहले आओ, पहले पाओ का प्रावधान इंजन...

रेलवे का आदेश : ट्रेनों की गार्ड बोगी में यात्रा करेंगे इंजन चालक
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 16 Apr 2018 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ड्यूटी के बाद इंजन चालकों को ट्रेनों की गार्ड बोगी में यात्रा करनी होंगी। क्योंकि, लंबी दूरी की एक ट्रेन में इंजन चालकों को सिर्फ तीन सीटें ही मिलेंगी। इसके तहत पहले आओ, पहले पाओ का प्रावधान इंजन चालकों पर लागू होगा। हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग समेत चक्रधरपुर से बिलासपुर स्टेशन तक यह आदेश लागू हो गया है। इंजन चालक को सीटें आरएसी और वेटिंग के यात्रियों के बाद दी जाएंगी। दरअसल, रेलवे की नई व्यवस्था में हर एक बड़े स्टेशन के बाद आरक्षण चार्ट अपडेट हो जाते हैं। क्योंकि, ट्रेनों में सीटें खाली होने से आरक्षण केंद्र भी अवगत होता है। इससे यात्रियों को पहले से सीट आवंटन का प्रावधान बरकरार है।

ये है कारण : उत्कल एक्सप्रेस में बिलासपुर के इंजन चालकों ने सीट के लिए चक्रधरपुर मंडल के टीटीई से मारपीट की थी। इससे बिलासपुर जोन ने इंजन चालकों के लिए सीट आवंटन का नियम बनाया था, जिसे रेलवे बोर्ड से भी मंजूरी मिली है।

हो सकता है विरोध : सीट आवंटन के नए प्रावधान से इंजन चालकों को दिक्कत होगी। इससे ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के सदस्य विरोध कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें