ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबागबेड़ा में फिर चला रेलवे का बुलडोजर

बागबेड़ा में फिर चला रेलवे का बुलडोजर

टाटानगर में रेलवे रनिंग रूम बनाने के लिए स्टेशन कीताडीह रोड में शुक्रवार को इंजीनियरिंग विभाग ने अतिक्रमण हटाया। रेलवे के इस अभियान से संजयनगर और...

बागबेड़ा में फिर चला रेलवे का बुलडोजर
बागबेड़ा में फिर चला रेलवे का बुलडोजर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 15 Jun 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर में रेलवे रनिंग रूम बनाने के लिए स्टेशन कीताडीह रोड में शुक्रवार को इंजीनियरिंग विभाग ने अतिक्रमण हटाया। रेलवे के इस अभियान से संजयनगर और आसपास की बस्तियों के निवासियों में दिनभर अफरातफरी मची थी। ये लेाग वर्षो से मकान बनाकर यहां रहते हैं। ये लोग कर्मचारियों से घर खाली कर सामान हटाने के लिए समय मांग रहे थे। बताया जाता है कि रेलवे ने तीन महीने पूर्व निर्माण का हवाला देकर जमीन खाली करने का नोटिस दे दिया था। रेलवे के अनुसार 15 से ज्यादा कच्चे मकानों को तोड़ा गया है।
मालूम हो कि 5 जून को भी इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर 10 कच्चे मकान को ध्वस्त किया था, क्योंकि नए रनिंग रूम की जद में कई अन्य कच्चे मकान व झोपड़ी भी आ रहे हैं। रेलवे आईओडब्ल्यू ने स्थानीय लोगों को हटने की चेतावनी दी है। टाटानगर रेलवे में क्रू गार्ड लॉबी बनाने के लिए रेलवे क्वार्टर तक तोड़े गए थे जबकि जर्जर क्वार्टर को एजेंसी के माध्यम से तुड़वाया जा रहा है। टाटानगर स्टेशन पुनर्विकास से भी ट्रैफिक कॉलोनी, गुदड़ी बाजार व इंजीनियरिंग कॉलोनी से अतिक्रमण हटाने की तैयारी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।