ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचार माह के एकाउंट्स पास पर उठे सवाल

चार माह के एकाउंट्स पास पर उठे सवाल

टाटा वर्कर्स यूनियन में एक साथ चार माह, मार्च, अप्रैल, मई और जून के एकाउंट्स पास कराने पर सवाल उठे। जबकि यूनियन संविधान के अनुसार एकाउंट्स को प्रति दो माह में पास कराना...

चार माह के एकाउंट्स पास पर उठे सवाल
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 09 Sep 2018 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा वर्कर्स यूनियन में एक साथ चार माह, मार्च, अप्रैल, मई और जून के एकाउंट्स पास कराने पर सवाल उठे। जबकि यूनियन संविधान के अनुसार एकाउंट्स को प्रति दो माह में पास कराना है। शनिवार सुबह यूनियन कार्यालय में आयोजित फायनांस कमेटी की बैठक में सहायक सचिव धर्मेंद्र उपाध्याय, कमलेश सिंह और नितेश राज ने इस पर सवाल उठाये।

बैठक में यूनियन नेतृत्व ने बताया कि कंपनी में मेडिकल एक्सटेंशन को लेकर काफी गतिरोध चल रहा था। इसलिए दो माह में यूनियन के आय-व्यय के खर्च को पास नहीं कराया जा सका। इस पर सदस्यों ने कहा कि यूनियन नेतृत्व के साथ-साथ क्या यूनियन के एकाउंटेंट भी इसमें उलझे हुए थे जो देरी हुई? इस पर यूनियन नेतृत्व ने स्पष्ट किया कि भविष्य में अब प्रति दो माह में ही आय-व्यय के खर्च को पास कराया जाएगा। बैठक में अध्यक्ष आर. रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडेय, महासचिव सतीश सिंह, उपाध्यक्ष भगवान सिंह, हरिशंकर सिंह, कोषाध्यक्ष प्रभात लाल सहित फायनांस कमेटी के सदस्य उपस्थित थे। वहीं, संभावना है कि यूनियन द्वारा बुधवार को कमेटी मीटिंग होगी।

चुनाव में खर्च हुए 32 लाख

टाटा वर्कर्स यूनियन के फरवरी में हुए चुनाव में लगभग 32 लाख रुपये खर्च हुए। इसमें से 20.99 लाख रुपये का भुगतान संबधित एजेंसियों को किया जा चुका है। बैठक के दौरान सदस्यों को इसके खर्च का ब्यौरा दिया गया। इसमें खाने पर सूर्या इन को 8.25 लाख, राज वीडियो को 1.75 लाख, टेंट पर 1.16 लाख, स्टील सिटी प्रेस पर 2 लाख रुपये खर्च हुए हैं। वहीं, ट्रांसपोर्ट व अन्य मदों पर हुए खर्च को जुलाई माह में पास कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें