ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरशिव शंकर की झांकी व लक्ष्मी नारायण की प्रतिमा संग निकली शोभायात्रा

शिव शंकर की झांकी व लक्ष्मी नारायण की प्रतिमा संग निकली शोभायात्रा

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय मानगो शाखा की ओर से महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में रविवार को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया।...

शिव शंकर की झांकी व लक्ष्मी नारायण की प्रतिमा संग निकली शोभायात्रा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय मानगो शाखा की ओर से महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में रविवार को भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। इसमें ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र से जुड़े भाई-बहनों के सहयोग से बहुत ही भव्य यात्रा का आयोजन हुआ। शिव शंकर की झांकी व लक्ष्मी नारायण की प्रतिमा के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। इसमें संस्था से जुड़े 100 के लगभग भाई-बहन सम्मिलित हुए। सुबह साढ़े सात बजे कार्यक्रम शुरू हुआ।
इसमें शिवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य को समझाते हुए गीत-संगीत के माध्यम से जीवन में सुख-शांति कैसे प्राप्त हो, इसपर आधारित चित्र प्रदर्शनी का भी लोगों ने लाभ उठाया। ओम शांति कार्यक्रम के आयोजन में ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र इंचार्ज ब्रह्माकुमारी रूबी बहन, बीके अंजना बहन एवं भाई-बहनों का सहयोग सराहनीय रहा। संदेश देते हुए बहन ने बताया कि जीवन खुशहाल जिंदगी का नाम है। अगर हम खुशहाल जीवन चाहते हैं तो अपने जीवन के विचारों को अपने व्यवहार एवं दृष्टिकोण को बदलने के साथ जीवन में आने वाली चुनौतियों को समझना एवं उनके प्रति अपनी भावनाओं को सकारात्मक बनाने की जरूरत है। कोई भी व्यक्ति दोषी नहीं है, बल्कि व्यक्तिगत दृष्टिकोण है कहीं न कहीं हमारे जीवन में दुख का कारण बनता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें