DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › जमशेदपुर › 15 अगस्त को प्रभातफेरी निकलेगी, तिरंगा यात्रा पर रोक
जमशेदपुर

15 अगस्त को प्रभातफेरी निकलेगी, तिरंगा यात्रा पर रोक

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 06:00 PM
15 अगस्त को प्रभातफेरी निकलेगी, तिरंगा यात्रा पर रोक

इस बार का जिलास्तरीय मुख्य स्वतंत्रता दिवस समारोह गोपाल मैदान में सादगी से मनाया जाएगा। उसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। समारोह में आमलोग शामिल नहीं हो सकेंगे। प्रभातफेरी, शोभायात्रा और तिरंगा यात्रा निकालने पर रोक रहेगी। ये निर्णय गुरुवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर हुई बैठक में लिए गए।

तय हुआ कि बच्चे किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। स्कूल, प्रशिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्थान एवं दल विशेष के कार्यक्रम में सिर्फ प्रबंधन समिति के लोग ही शामिल हो सकेंगे। कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रखना होगा। उपायुक्त ने ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित होने वाले समारोहों के मद्देनजर सभी बीडीओ को निर्देश दिए हैं। कहा कि सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कोविड प्रोटोकॉल की जानकारी दें दें, ताकि ध्वजारोहण व अन्य कार्यक्रमों के दौरान का उल्लंघन न हो।

डीडीसी की अध्यक्षता में बनी कमेटी

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर डीडीसी की अध्यक्षता में सदस्य कमेटी का गठन किया गया है। कमेटी में डीआरडीए निदेशक, धालभूम के एसडीएम, एडीसी, एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर), एनडीसी, डीपीआरओ, जिला शिक्षा अधीक्षक, एसडीपीओ-घाटशिला, ट्रैफिक डीएसपी, सीसीआर डीएसपी एवं जमशेदपुर अक्षेस के कार्यपालक पदाधिकारी शामिल किए गए हैं।

मुख्य समारोह स्थल की तैयारी एवं इस हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था करने की जिम्मेवारी जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी की होगी जो एनडीसी एवं जुस्को के प्रतिनिधि के साथ समन्वय स्थापित कर कार्यक्रम का आवश्यक रूपरेखा सुनिश्चित करेंगे। बैठक में डीडीसी, एडीसी, एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर), एसओआर, एनइपी की निदेशक, डीआरडीए के निदेशक, धालभूम के अनुमंडल पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए।

परेड में शामिल होंगीं 5 टुकड़ियां, पूर्वाभ्यास 11 से

एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने बताया कि परेड में पांच टुकड़ियां शामिल होंगी, जिनमें जिला सशस्त्र बल (महिला/पुरुष), जैप, होमगार्ड, एनसीसी (महिला/पुरुष) को शामिल किया जाएगा। परेड में शामिल होने वाली सभी टुकड़ियों का पूर्वाभ्यास 11 से 13 अगस्त तक होगा। परेड में शामिल होने वाले सभी एक ही रंग के मास्क और गलब्स पहनेंगे।

संबंधित खबरें