ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसाझा रणनीति पर काम करेगी झारखंड, बंगाल और ओडिशा की पुलिस

साझा रणनीति पर काम करेगी झारखंड, बंगाल और ओडिशा की पुलिस

लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ तीन राज्यों की पुलिस संयुक्त कार्रवाई करेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें झारखंड, बंगाल और ओडिशा...

साझा रणनीति पर काम करेगी झारखंड, बंगाल और ओडिशा की पुलिस
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 09 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों के खिलाफ तीन राज्यों की पुलिस संयुक्त कार्रवाई करेगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसमें झारखंड, बंगाल और ओडिशा पुलिस संयुक्त रूप से अभियान चलाएगी। इससे नक्सलियों के साथ ही बड़े अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।
इसमें तीनों राज्यों की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाने के लिए पहले बैठक की जाएगी। यह बैठक तीनों राज्यों के वरीय पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में होगी। इसमें वैसे नक्सली, जो तीनों राज्यों में सक्रिय हैं, उनपर शिकंजा कसा जाएगा। साथ ही जो अपराधी अपने राज्य से इतर जाकर घटना को अंजाम देते हैं, उनपर कार्रवाई की जाएगी। इसमें अपराधियों की सूची का अदान-प्रदान भी किया जाएगा।

बीजेओबीआरसी है सक्रिय

सीपीआई माओवादियों की बंगाल, झारखंड, ओडिशा रीजनल कमेटी वर्तमान में झारखंड में सक्रिय है। हर चुनाव में उनके द्वारा अपनी उपस्थिति दिखाई जाती है। इसलिए इस कमेटी पर कार्रवाई तीन राज्यों की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई का प्रमुख हिस्सा होगा।

सीमा होगी सील

बैठक के बाद किन सीमाओं को सील किया जाना है, इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान में बंगाल से सटे इलाके गुड़ाबांदा और डुमरिया क्षेत्र में नक्सली गतिविधियां कम हुई हैं, लेकिन खतरा अब भी उस इलाके में है। इसके अलावा दलमा इलाके में सक्रिय दस्तों पर भी कार्रवाई के लिए जिला पुलिस द्वारा मैपिंग की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें