ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबादामपहाड़ मेमू ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी

बादामपहाड़ मेमू ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के सिंदरी से टाटानगर बादामपहाड़ मार्ग पर नई मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इससे टाटानगर स्टेशन के...

बादामपहाड़ मेमू ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 02 Mar 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को धनबाद के सिंदरी से टाटानगर बादामपहाड़ मार्ग पर नई मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इससे टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रेलवे ने समारोह आयोजित किया था। आमलोगो को नई ट्रेन की सुविधा शनिवार से मिलने लगेगी।
रेलवे के अनुसार, नई मेम ट्रेन टाटानगर से शाम में 6 बजे खुलेगी, ताकि जमशेदपुर की विभिन्न कंपनियों में काम करने वाले मजदूर और कॉलेज व अन्य संस्थानों के छात्रों को पूर्वी सिंहभूम समेत ओडिशा के दूरदराज गांव से आवागमन करने में सहूलियत हो। उन्हें बस और अन्य सड़क मार्ग के वाहनों में ज्यादा किराया से छुटकारा मिलेगा। जबकि नई ट्रेन से ऐसे यात्रियों को भी आवागमन की सुविधा मिली है, जिन्हें ओडिशा के विभिन्न स्टेशनों से टाटानगर आकर मुंबई, पुणे, दिल्ली व हावड़ा-रांची की ट्रेन पकड़नी हो। नई ट्रेन के उद्घाटन में भाजपा जिलाध्यक्ष सुधांशु ओझा, पूर्व विधायक मेनका सरदार, जिला परिषद अध्यक्ष बारी मुर्मू और ओडिशा के पूर्व विधायक प्रह्लाद पूर्ति समेत अन्य लोग शामिल हुए। जबकि चक्रधरपुर के एडीआरएम अजीत कुमार, एसीएम बबन कुमार, विनीत कुमार, स्टेशन निदेशक रघुवंश कुमार, सीसीआई अंजनी राय व स्टेशन अधीक्षक ओपी शर्मा समेत अन्य रेलवे सुपरवाइजर मौजूद थे। मालूम हो कि बादामपहाड़ तक अभी टाटानगर से दो और राउरकेला की एक लोकल ट्रेन बादामपहाड़ से अप डाउन करती है, जबकि शालीमार और राउरकेला से एक-एक साप्ताहिक ट्रेनें भी टाटानगर होकर बादामपहाड़ जाती हैं।

रेलकर्मियों ने की यात्रा

आठ कोच की नई मेमू ट्रेन में टाटानगर-बादामपहाड़ के दर्जनों रेलकर्मियों समेत हल्दीपोखर हाल्ट से ग्रामीण ओडिशा के लिए ट्रेन पर सवार हुए। नई ट्रेन को लेकर ग्रामीण यात्रियों में उत्साह है। पूर्व विधायक ने कहा कि अब चक्रधरपुर मंडल में बादामपहाड़ से सुबह 6 बजे ट्रेन रवाना करने की मांग लंबित है। उम्मीद है कि हजारों ग्रामीणों की सुविधा पर रेलवे जल्द ध्यान देगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें