ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरगर्मी में बिजली कटौती से लोग बेहाल

गर्मी में बिजली कटौती से लोग बेहाल

गैर कंपनी इलाके में आठ घंटे तक बिजली कटौती आम बाती हो गई। शनिवार को भी ग्रिड को फुल लोड बिजली मिली, पर ग्राहकों बिजली कटौती से परेशान...

गर्मी में बिजली कटौती से लोग बेहाल
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 14 Apr 2019 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

गैर कंपनी इलाके में आठ घंटे तक बिजली कटौती आम बाती हो गई। शनिवार को भी ग्रिड को फुल लोड बिजली मिली, पर ग्राहकों बिजली कटौती से परेशान रहे।

तापमान 38 से 40 डिग्री होने के बावजूद गर्मी के नाम पर बिजली कटौती की जा रही है। शहर के कई गैर कंपनी इलाकों में तापमान में गिरावट के बावजूद लोड शेडिंग हर तीन से चार घंटे पर एक से डेढ़ घंटे तक की जा रही है। चांडिल ग्रिड से मानगो आने वाली लाइन, छोटागोविंदपुर सब डिवीजन व करनडीह में देर शाम लोड शेडिंग बढ़ गई। अमूमन तापमान बढ़ने पर ही ओवरलोड होता है, ऐसे में इंसुलेटर, जम्फर, ब्रेकर आदि को जलने से बचाने के लिए लोड शेडिंग करनी पड़ती है। छोटागोविंदपुर, करनडीह, जुगसलाई, मानगो के कई क्षेत्रों में लोगों को दिन में केवल लगभग 12 से 16 घंटे ही बिजली मिल रही है। कभी बारिश तो कभी तापमान बढ़ने के कारण बिजली काटी जा रही है। वहीं, जुगसलाई, मानगो व गोविंदपुर में कई दिनों से मेंटेनेंस के नाम पर छह-छह घंटे की कटौती की जा रही है। इससे लोगों का जीना मुहाल है।

वहीं, बिजली वितरण निगम के कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार का कहना है कि बिजली फुल लोड मिल रही हैं, कहीं कहीं लोकल फॉल्ट के चलते बिजली सप्लाई प्रभावित होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें