ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचुनाव को लेकर हथियार जमा करते रहे लोग

चुनाव को लेकर हथियार जमा करते रहे लोग

मंगलवार की देर शाम तक थानों व अधिकृत हथियार दुकानों में लाइसेंसी हथियार जमा कराने का काम जारी था। चुनाव के कारण उपायुक्त ने सभी लाइसेंसधारकों से 5 नवंबर तक हथियार जमा करने का आदेश दिया था। हालांकि...

चुनाव को लेकर हथियार जमा करते रहे लोग
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 06 Nov 2019 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार की देर शाम तक थानों व अधिकृत हथियार दुकानों में लाइसेंसी हथियार जमा कराने का काम जारी था। चुनाव के कारण उपायुक्त ने सभी लाइसेंसधारकों से 5 नवंबर तक हथियार जमा करने का आदेश दिया था। हालांकि रविवार तक यह संख्या मात्र 87 रही, जिसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सोमवार को प्राप्त हुई।

अंतिम तिथि होने के कारण मंगलवार को कुल कितने हथियार जमा हुए, इसकी सूची बुधवार को जारी होगी। हालांकि दो दिनों में बचे 1553 हथियार जमा हो गए, इसकी संभावना कम है। ऐसे में इस बात की आशंका है कि बड़ी संख्या में लोग हथियार जमा करने से कन्नी काट गए। मंगलवार देर शाम तक उपायुक्त ने हथियार जमा करने की अवधि विस्तार नहीं की थी। ऐसे में अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी हथियारों के लाइसेंस रद्द किए जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो तय है कि बड़ी संख्या में लाइसेंस रद्द होंगे। लोकसभा चुनाव के दौरान हथियार जमा नहीं करने पर 187 हथियारों के लाइसेंस रद्द किए गए थे। इन सभी ने उपायुक्त के आदेश के खिलाफ आयुक्त की अदालत में अपील कर रखी है। जिले में कुल लाइसेंसी हथियारों की संख्या 1610 है। पूर्व में यह संख्या 1617 थी। परंतु श्यामसुंदरपुर थाना क्षेत्र में कुछ लाइसेंस समाप्त होने से यह संख्या घटकर 1610 रह गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें