ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसोनारी में यात्रियों को मिलेगा रेलवे का जनरल टिकट

सोनारी में यात्रियों को मिलेगा रेलवे का जनरल टिकट

क्षेत्र निवासियों को स्टेशन काउंटर में कतार लगने से मिलेगा छुटकारा यात्री टिकट...

सोनारी में यात्रियों को मिलेगा रेलवे का जनरल टिकट
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 25 Aug 2022 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सोनारी के ट्रेन यात्रियों को अब घर के पास ही जनरल टिकट मिलेगा। इससे यात्रियों को स्टेशन पर कतार में नहीं लगना पड़ेगा। दक्षिण पूर्व जोन से यह आदेश जारी हुआ है। सोनारी स्थित यात्री टिकट सेवा केंद्र में एक-दो दिनों में जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो जाएगी।

टाटानगर वाणिज्य विभाग वाईटीएसके संचालक की यूटीएस आईडी बनवा रहा है। अभी सोनारी स्थित रेलवे यात्री टिकट सेवा केंद्र से सिर्फ आरक्षित टिकट की बुकिंग होती है। रेलवे ने पहले जुगसलाई में जनसाधारण जनरल टिकट केंद्र खुलवाया था, जिसे बंद करा दिया गया है। इधर, जमशेदपुर के विभिन्न इलाके में यात्रियों को आरक्षित टिकट उपलब्ध कराने के लिए चक्रधरपुर रेल मंडल 10 यात्री टिकट सेवा केंद्र खोलना चाहता है, जहां से जनरल टिकट की सुविधा भी लोगों को मिलेगी। जानकारी के अनुसार, विभिन्न इलाकों में यात्री टिकट सेवा केंद्र खोलने के लिए आधा दर्जन लोगों ने मंडल में आवेदन दिया है। दूसरी ओर, टाटानगर स्टेशन काउंटर पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन की संख्या बढ़ाने की तैयारी है। इसके लिए संचालक की तलाश हो रही है। अभी स्टेशन के दोनों गेट के काउंटर पर तीन ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन चालू हैं, जिनकी संख्या 10 करने की तैयारी है। रेलवे की दोनों योजना सफल होने से टाटानगर स्टेशन व बर्मामाइंस स्थित जनरल टिकट काउंटर से यात्रियों का बोझ कम हो जाएगा।

डाकघर से पत्राचार

साकची स्थित डाकघर से भी यात्रियों को जल्द रेलवे आरक्षित टिकट मिलने लगेगा। चक्रधरपुर रेल मंडल डाक विभाग से पत्राचार कर रहा है, ताकि साकची डाकघर से रेल टिकट बुकिंग होने लगे। दरअसल, साकची स्थित रेलवे का सिटी काउंटर कोरोना फैलने के कारण मार्च 2020 से बंद है। अभी जमशेदपुर के मानगो, टेल्को एवं बिष्टूपुर स्थित डाकघर से यात्रियों को रेलवे आरक्षित टिकट मिल रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें