ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनई व्यवस्था में टीटीई को तलाशने में यात्रियों को परेशानी

नई व्यवस्था में टीटीई को तलाशने में यात्रियों को परेशानी

कोरोना संक्रमण के दौर में रेलवे ने अपने कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए कई तरह की नई व्यवस्था की, इनमें टीटीई के यूनिफॉर्म भी शामिल...

नई व्यवस्था में टीटीई को तलाशने में यात्रियों को परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 16 Nov 2021 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के दौर में रेलवे ने अपने कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए कई तरह की नई व्यवस्था की, इनमें टीटीई के यूनिफॉर्म भी शामिल हैं। टाई और काले कोर्ट में नहीं दिखने पर रेल यात्रियों को परेशानी होती है। वहीं टीटीई भी कहते हैं कि भीड़ में खड़े रहते हैं और लोग जब टीटीई से मिलने की बात करते हैं तो उन्हें बताना पड़ता है कि बिना कोर्ट में हूं, बताइए क्या सेवा कर सकता हूं।

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर भी सोमवार को कुछ इसी तरह का नजारा दिखा। यात्री टिकट दिखाने के लिए प्लेटफॉर्म पर घूम रहे थे। आखिर में उन्हें टीटीई के लिए लगे टेबुल पर ही मुलाकात हुई। राजस्थान जा रहे नरपत सिंह ने बताया कि यूनिफॉर्म में नहीं होने पर टीटीई को तलाशना बहुत मुश्किल हो जाता है। ट्रेन की सूचना से संबंधित कुछ भी जानना होता है तो टीटीई को भी ढूंढना पड़ता है। वहीं, दिल्ली जा रहे सुब्रत राउत का कहना है कि ट्रेन में सीट न मिले चाहे, प्लेटफॉर्म पर अपनी बोगी तलाशनी हो तो टीटीई का सहारा दिखता है। कई बार ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतरने पर पानी कहां मिलेगा, इसकी भी जानकारी प्लेटफॉर्म पर टीटीई से ही पूछना पड़ता है।

प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे टीटीई का कहना है कि यात्री सफर के दौरान केवल टीटीई को ही पहचानता है। टीटीई ही सहारा होता है। उसे किसी भी चीज की जरूरत पड़ती है तो टीटीई से ही संपर्क करता है। टीटीई को भी इतना अनुभव हो जाता है कि कौन यात्री टीटीई की तलाश कर रहा है और कौन टीटीई को देखकर छुपने की कोशिश कर रहा है। बोगी में कोई बीमार हो चाहे पानी न हो, किसी तरह की परेशानी होने पर यात्री टीटीई से ही संपर्क करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें