ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपरमजीत हत्याकांड : अदालत 12 को सुनाएगी फैसला

परमजीत हत्याकांड : अदालत 12 को सुनाएगी फैसला

परमजीत सिंह हत्याकांड में एडीजे-13 प्रभाकर सिंह की अदालत में मंगलवार को बहस हुई, जिसमें सभी गवाहों और जांच रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर सरकारी...

परमजीत हत्याकांड : अदालत 12 को सुनाएगी फैसला
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 03 Mar 2021 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

परमजीत सिंह हत्याकांड में एडीजे-13 प्रभाकर सिंह की अदालत में मंगलवार को बहस हुई, जिसमें सभी गवाहों और जांच रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर सरकारी अधिवक्ता और अखिलेश सिंह के अधिवक्ता विद्या सिंह के बीच बहस पूरी होने के बाद अदालत ने 12 मार्च को फैसला सुनाने की तिथि तय की है।

अदालत ने सवाल जवाब हुआ कि ब्लू स्कोप में ठेकेदारी को लेकर गैंगस्टर अखिलेश सिंह और परमजीत सिंह के बीच दुश्मनी थी, लेकिन जांच अधिकारी ने ब्लू स्कोप में ठेकेदारी को लेकर विवाद के बाबत कोई जांच नहीं की थी और न ही इस बारे में कोई रिपोर्ट दी है। वहीं, हरपाल सिंह के बयान पर गैंगस्टर अखिलेश सिंह पर परमजीत सिंह की हत्या कराने का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन पिछले दिनों गवाही में हरपाल सिंह हीरे ने अखिलेश सिंह को पहचानने से इनकार कर दिया था। उसने बताया कि जिस अखिलेश सिंह के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, वह अखिलेश सिंह कोई और था।

वहीं, बहस के दौरान अधिवक्ता विद्या सिंह ने कहा कि परमजीत सिंह की हत्या के बाद उसके समर्थकों ने बदले की भावना से घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंदी गौतम सिंह की भी हत्या कर दी थी। गौतम सिंह की हत्या में किसी के खिलाफ चार्जशीट नहीं किया गया है और न ही कानूनी प्रक्रिया पूरी की गई है।

2009 में हुई थी परमजीत की हत्या

मार्च 2009 को घाघीडीह केंद्रीय कारा में परमजीत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के प्रतिशोध में परमजीत सिंह गैंग के समर्थकों ने जेल में बंद अखिलेश सिंह गिरोह के गौतम सिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। परमजीत सिंह की हत्या में हरपाल सिंह हीरे ने अखिलेश सिंह, गौतम सिंह, मनोज सिंह उर्फ भोला सिंह और अन्य के खिलाफ परसूडीह थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। परमजीत सिंह और अखिलेश सिंह गिरोह के बीच वर्चस्व में परमजीत की हत्या हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें