DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुगसलाई में पीएम आवास बनाने का विरोध

जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र के हरिजन बस्ती में प्रधानमंत्री आवास बनाने का विरोध शुरू हो गया। बुधवार दोपहर में दर्जनों लोगों (महिला-पुरुष और बच्चे) ने नगर परिषद कार्यालय के गेट पर प्रदर्शन कर योजना का विरोध किया।

निवासियों ने प्रधानमंत्री योजना से आवास लेने से इंकार कर दिया है। इससे पीएम आवास योजना का काम जुगसलाई में एक बार फिर रुकने की आशंका है, क्योंकि छह महीने से जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व सिटी मैनेजर बैठक कर सहमति मांग रहे हैं। हरिजन बस्ती में पीएम आवास योजना से साढ़े पांच सौ फ्लैट बनना है। स्थानीय दुर्गा मुखी ने बताया कि, सौ वर्षों से नगर परिषद द्वारा गौरीशंकर रोड में आवंटित जमीन (हरिजन बस्ती) में रहते हैं। प्रशासन अन्य खाली भूखंड को छोड़कर उनकी बस्ती में क्यों पीएम आवास योजना ला रही है।

आर्थिक दिक्कत से विरोध : सफाई कार्य से जुड़े बस्ती के लोगों ने बताया कि, किसी तरह परिवार का गुजारा करते हैं। लोगों के अनुसार प्रधानमंत्री योजना से आवास के लिए 20 साल तक हर महीने चार हजार रुपये किस्त भरना बूते से बाहर है। हालांकि नगर परिषद के सिटी मैनेजर अभिषेक राहुल ने स्थानीय निवासियों को बैंक से ऋण दिलाने का आश्वासन दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opposition to build PM housing in Jugsalai