ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआरवीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में खुलेगा एक हजार बेड का सामुदायिक क्वारेंटाइन

आरवीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में खुलेगा एक हजार बेड का सामुदायिक क्वारेंटाइन

कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले और प्रभावित मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रखने के लिए सरकार की ओर से प्रत्येक जिले में सामुदायिक क्वारेंटाइन बनाने का आदेश दिया...

आरवीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में खुलेगा एक हजार बेड का सामुदायिक क्वारेंटाइन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 22 Mar 2020 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले और प्रभावित मरीजों के संपर्क में रहने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रखने के लिए सरकार की ओर से प्रत्येक जिले में सामुदायिक क्वारेंटाइन बनाने का आदेश दिया गया है। इसके तहत पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने पोखारी स्थित आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आरवीएससीईटी) में एक हजार बेड के सामुदायिक क्वारेंटाइन स्टे सेंटर बनाने का निर्णय लिया है।

कॉलेज प्रबंधन को भेजा गया पत्र

सरकार के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन डॉ. महेश्वर प्रसाद ने आरवीएससीईटी का निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि कॉलेज के छात्रावास में 1000 बेड लगाने के लिए उपयुक्त जगह है। उन्होंने इसकी रिपोर्ट भी डीसी को दे दी है। इसके बाद शनिवार को सिविल सर्जन के स्तर से कॉलेज प्रबंधन को कोरोना वायरस के मद्देनजर सामुदायिक क्वारेंटाइन स्टे सेंटर बनाने के लिए कॉलेज के छात्रावास अधिग्रहण करने संबंधी पत्र भेजा गया है।

350 बेड के लिए जल्द होगा जगहों का चयन

प्रशासन की ओर से जिले में सामुदायिक क्वारेंटाइन सेंटर के कुल 1500 बेड की व्यवस्था का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अबतक मुसाबनी के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 208 बेड का सामुदायिक क्वारेंटाइन शुरू किया जा चुका है। सिविल सर्जन ने बताया कि शेष बेड के लिए भी जगह चयन की प्रक्रिया चल रही है, जिसपर जल्द ही अंतिम निर्णय होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें