ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा स्टील में एनएस ग्रेड को नहीं मिलेगा ईएसएस का लाभ

टाटा स्टील में एनएस ग्रेड को नहीं मिलेगा ईएसएस का लाभ

टाटा स्टील जमशेदपुर ऑपरेशन और ट्यूब डिवीजन के कर्मचारियों के लिए भी सुनहरे भविष्य की योजना 3 के नाम से संशोधित ईएसएस तथा जॉब फोर जॉब स्कीम 15 नवंबर...

टाटा स्टील में एनएस ग्रेड को नहीं मिलेगा ईएसएस का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 14 Nov 2021 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील जमशेदपुर ऑपरेशन और ट्यूब डिवीजन के कर्मचारियों के लिए भी सुनहरे भविष्य की योजना 3 के नाम से संशोधित ईएसएस तथा जॉब फोर जॉब स्कीम 15 नवंबर से लागू होगा, जो 15 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। इस स्कीम के लिए प्रबंधन ने सर्कुलर जारी कर दिया है। इसके मुताबिक एनएस ग्रेड के कर्मचारियों को इन स्कीमों का लाभ नहीं मिलेगा, सिर्फ स्टील वेज के कर्मचारियों के लिए यह स्कीम लाया गया है।

ईएसएस का लाभ मिनिस्ट्रियल स्टाफ, पहले से सरप्लस हुए कर्मचारी, 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक की अवधि में सरप्लस होने वाले कर्मचारी लाभ ले सकेंगे। ईएसएस लेने पर कर्मचारी सेपरेशन की तिथि से अगले 6 वर्षों तक कम्पनी क्वार्टर रख सकेंगे। लेकिन इससे पहले उनकी उम्र 58 वर्ष हो जाएगी तो उन्हें क्वार्टर छोड़ना होगा। 58 वर्ष उम्र वाले कर्मचारी अगर ईएसएस लेंगे तो उन्हें सेपरेशन की तिथि से तीन माह तक क्वार्टर रखने की अनुमति होगी। अगर वे इसके बाद भी सेवानिवृत्ति की उम्र तक क्वार्टर रखना चाहेंगे तो उन्हें बिजली, पानी और क्वार्टर का भाड़ा स्कीम में दी गई सूची के मुताबिक प्रतिमाह भुगतान करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें