DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › जमशेदपुर › नक्सली पीछे भागे, अपराधियों का किंगपिन पकड़ा जाएगा : डीआईजी
जमशेदपुर

नक्सली पीछे भागे, अपराधियों का किंगपिन पकड़ा जाएगा : डीआईजी

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Thu, 16 Sep 2021 06:41 PM
नक्सली पीछे भागे, अपराधियों का किंगपिन पकड़ा जाएगा : डीआईजी

जमशेदपुर वरीय संवाददाता

कोल्हान के डीआईजी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि हाल के दिनों में पुलिस द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई का परिणाम है कि नक्सली पीछे की ओर भागे हैं। इसका परिणाम है कि सीरियल केन बम की बरामद हुए हैं। उनके मंसूबे कामायाब नहीं हो पा रहे हैं। तीनों जिलों में लगातार कार्रवाई चल रही है। बुधवार को शहर पहुंचे डीआईजी ने एसएसपी सभागार में सभी डीएसपी के साथ बैठक की। इसके बाद एसपी सिटी सुभाष चन्द्र जाट के साथ शहर के अपराध की समीक्षा की।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं में कई लोग पकड़े गए हैं। जिस तरह से वारदात होती है, उसमें कार्रवाई भी की जाती है। अभी भी कई सरगना या फिर उसे किंगपिन भी कहा जा सकता है, वह पकड़ से दूर हैं, परन्तु वैसे लोगों को पकड़ने के लिए जिस तरह से टीम काम कर रही है, उसमें वे जल्द ही गिरफ्त में होंगे।

डीआईजी ने कहा कि यहां आने का मकसद पिछले तीन साल से लेकर 20 साल तक के पुराने मामले, जिसकी मॉनिटरिंग हाईकोर्ट की ओर से की जा रही है, उसका रिव्यू करना था। साथ ही एसपी सिटी के साथ सामान्य रूप से विधि-व्यवस्था के संदर्भ में चर्चा की गई। अपराधियों का जो कॉकस है, उसे तोड़ा जा रहा है और कोशिश है कि जिन्हें जेल भेजा जाए और उन्हें सजा भी मिले। डीआईजी पहली बार शहर आए थे। उन्हें पहले सलामी दी गयी। उन्होंने एसएसपी कार्यालय में केस की समीक्षा की। किस तरह से लंबित मामलों का निपटारा किया जाना है, उस पर दिशा-निर्देश दिये।

संबंधित खबरें