ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपूजा के दौरान नक्सली दे सकते हैं घटना को अंजाम, अलर्ट जारी

पूजा के दौरान नक्सली दे सकते हैं घटना को अंजाम, अलर्ट जारी

दुर्गापूजा के दौरान शहर से सटे ग्रामीण इलाकों में तैनात पुलिसवालों को अलर्ट किया गया है। उन्हें बताया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र में भीड़ वाले इलाके...

पूजा के दौरान नक्सली दे सकते हैं घटना को अंजाम, अलर्ट जारी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 22 Oct 2023 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गापूजा के दौरान शहर से सटे ग्रामीण इलाकों में तैनात पुलिसवालों को अलर्ट किया गया है। उन्हें बताया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र में भीड़ वाले इलाके में सतर्क रहें, क्योंकि इसका फायदा उठाकर नक्सली किसी भी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
आदेश में बताया गया है कि भीड़ वाले इलाके में जाते वक्त हथियार ले जाने से बचें। इसके साथ ही समूह में जाएं। पहले इसकी जानकारी प्राप्त कर लें कि वहां की क्या गतिविधियां हैं। इससे पहले भीड़ वाले कार्यक्रम में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है। इसमें प्रमुख घटना बाघुड़िया में सांसद सुनील महतो की हत्या और सरायकेला के नीमडीह इलाके में पांच पुलिस वालों को मार देना शामिल है।

भीड़ में हुई नक्सली घटनाएं

कुकड़ू बाजार में पुलिसवालों की हत्या

14 जून 2019 को कुकड़ू बाजार में सात बाइक पर सवार होकर नक्सली बाजार पहुंचे थे। घटना को अंजाम देने से पहले इनलोगों ने पुलिस गतिविधियों की रेकी कराई थी। उसके बाद पांच पुलिसवालों की हत्या कर दी थी।

सांसद और पुलिसवालों की हत्या

4 मार्च 2007 को होली की शाम बाघुड़िया में फुटबॉल मैच के दौरान सांसद सुनील महतो सहित पुलिसवालों व एक अन्य झामुमो नेता की हत्या कर दी गई थी। इसमें भी भीड़ वाले इलाके में घटना को अंजाम दिया गया था।

समय-समय पर पुलिस द्वारा परिस्थितियों के अनुसार अलर्ट जारी किया जाता है। इसमें भी सतर्कता जारी की गई है। ग्रामीण इलाके के भीड़ वाले इलाके में ज्यादा सतर्क रहने का निर्देश है। नक्सली गतिविधियों पर वर्तमान में अंकुश लगाते हुए कई कार्रवाई की गई है।

- किशोर कौशल, एसएसपी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।