ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनक्सली हमला : बढ़कर हमला नहीं करने में जा रही पुलिस की जान

नक्सली हमला : बढ़कर हमला नहीं करने में जा रही पुलिस की जान

पूरे पुलिस महकमे को मालूम है कि नक्सलियों का दस्ता कुचाई इलाके में पनाह लिए हुए है। एक महीने में तीन बार इन लोगों ने पुलिस पर हमला किया है। इसके बावजूद अब तक पुलिस की तरफ से कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की...

नक्सली हमला : बढ़कर हमला नहीं करने में जा रही पुलिस की जान
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 16 Jun 2019 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

पूरे पुलिस महकमे को मालूम है कि नक्सलियों का दस्ता कुचाई इलाके में पनाह लिए हुए है। एक महीने में तीन बार इन लोगों ने पुलिस पर हमला किया है। इसके बावजूद अब तक पुलिस की तरफ से कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है। सारंडा में तो पुलिस ने बड़ा ऑपरेशन चलाया, लेकिन सरायकेला-खरसावां के कुचाई इलाके में मुख्यालय स्तर पर न तो कोई बड़ी रणनीति तैयार की गई और न ही माओवादियों तक पहुंचने के लिए कोई ठोस कदम उठाया गया। सूत्रों के अनुसार इस इलाके में बड़सीडा पहाड़ी पर आकाश के भी दस्ते का आना-जाना है, लेकिन वहां पर भी जानकारी के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

एसपीओ पर सवाल

सरायकेला-खरसावां जिले में जिस तरह से लगातार माओवादियों की गतिविधियां सक्रिय हैं, उसमें पुलिस को सूचना देने वाले एसपीओ पर भी सवाल खड़े होते हैं। यदि एसपीओ की तरफ से पुलिस को सही सूचना दी जाती तो निश्चिम ही रायसिंदरी पहाड़ी से निकलकर नक्सली कुकड़ू हाट तक नहीं पहुंच पाते। इतना ही नहीं, कुकड़ू कांड के बाद उनके भागने वाले रास्ते की जानकारी पुलिस को मिल जाती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें