DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आदर्श यात्री का नाम स्टेशन के बोर्ड पर होगा दर्ज

रेलवे आदर्श यात्री का नाम स्टेशन के बोर्ड पर दर्ज करेगा, ताकि अन्य यात्री भी रेलवे प्रावधान के प्रति जागरूक होकर दूसरों को प्रोत्साहित कर सकें।

रेलवे बोर्ड से टाटानगर समेत दक्षिण-पूर्व जोन के मॉडल स्टेशनों पर यह पत्र आया है। इससे रेल अधिकारियों को हर महीने एक ऐसे यात्री का चयन करना है, जो प्रावधान का पालन करता हो और अनुशासित हो। इससे स्टेशन के सिस्टम में सुधार एवं स्वच्छता मुद्दे पर सुझाव मांगा जाएगा। अभी रेलवे प्लेटफॉर्म के बोर्ड पर स्टेशन व मंडल सलाहकार समिति सदस्यों का नाम दर्ज करता है।

रेलवे बोर्ड जाएगा नाम : टाटानगर के स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू द्वारा आदर्श यात्री का नाम रेलवे बोर्ड में भेजने के बाद बोर्ड पर दर्ज किया जाएगा। इससे टाटानगर व अन्य मॉडल स्टेशनों पर पूछताछ केंद्र के पास बड़ा और चमकीला बोर्ड लगाने का आदेश चक्रधरपुर मंडल से आया है।

अधिकारी हुए सक्रिय: स्टेशन पर आदर्श यात्री खोजने का जिम्मा वाणिज्य व हेल्थ विभाग को मिला है। इससे दोनों विभागों के सुपरवाइजर की सक्रियता बढ़ गई है। आदर्श यात्री के मुद्दे पर स्टेशन ड्यूटी आरपीएफ जवानों और टिकट निरीक्षकों की भी मदद ली जाएगी। वहीं, मंगलवार शाम तक बोर्ड लगाने का काम शुरू हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Name of the ideal traveler will be on the board of the station