ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरनवजात को मिली मां, फूट-फूटकर रोई

नवजात को मिली मां, फूट-फूटकर रोई

आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान में मंगलवार सुबह झाड़ी में फेंकी गई पांच दिन की नवजात बच्ची को आखिरकार उसकी मां मिल गई। सोमवार को आदित्यपुर थाना पुलिस व बाल कल्याण समिति सरायकेला-खरसावां के सहयोग से...

नवजात को मिली मां, फूट-फूटकर रोई
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 25 Oct 2018 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान में मंगलवार सुबह झाड़ी में फेंकी गई पांच दिन की नवजात बच्ची को आखिरकार उसकी मां मिल गई। सोमवार को आदित्यपुर थाना पुलिस व बाल कल्याण समिति सरायकेला-खरसावां के सहयोग से उक्त मां एमजीएम पहुंची और नीकू-पीकू में बच्ची से मिलते ही फूट-फूटकर रोने लगी।

बुधवार सुबह मोदीनगर गम्हरिया निवासी मधु झा (28) आदित्यपुर थाना पहुंची और बताया कि जयप्रकाश उद्यान में मिली बच्ची उसकी है। उसने पुलिस को मोबाइल में उक्त बच्ची का फोटो भी दिखाया। आदित्यपुर थाना प्रभारी ने बाल कल्याण समिति, सरायकेला-खरसावां को सूचना दी। समिति के चेयरमैन महावीर महतो और एलपीओ प्रभाशंकर मधु को लेकर एमजीएम पहुंचे।

बच्ची को चुरा ले गया था कोई : मधु

मधु ने बताया कि 15 अक्तूबर को दोपहर 1.26 बजे एमजीएम में ही उसका प्रसव हुआ था। 22 अक्तूबर को छुट्टी दे दी गई। वह बच्ची को लेकर घर चली गई। 23 को बच्ची का टांका कटवाने के लिए सुबह नौ बजे एमजीएम के लिए निकली। आदित्यपुर में टेम्पो से उतरने के बाद पैदल बिष्टूपुर जा रही थी, तभी जयप्रकाश उद्यान के पास चक्कर आया तो वह एक जगह बैठ गई। करीब 35 वर्ष की एक महिला आई और पानी पिलाया। पानी पीते ही बेहोश हो गई। 23 अक्तूबर की शाम उसने आदित्यपुर थाना में आपबीती सुनाई। इस बीच गम्हरिया में एंबुलेंस 108 चालक रोहित ने बताया कि उसकी बच्ची एमजीएम में भर्ती है।

बच्ची को किसी को गोद देना चाहती थी मां

मधु ने बताया कि उसका पति दीपक झा कई दिनों से घर से भागा हुआ है। वह गम्हरिया में मोहित आटा चक्की में काम करके जैसे-तैसे दो बच्चों पवन (9) और पीहू (6) को पालती है। एक और बच्ची होने से उसने आर्थिक तंगी के कारण गुस्से में इसे किसी को गोद देने का निर्णय लिया था, पर बच्ची के गुम होने के बाद ममता जागी और वह एमजीएम पहुंच गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें