DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › जमशेदपुर › फ्लाईओवर से मानगो की यातायात में आएगा सुधार : सरयू
जमशेदपुर

फ्लाईओवर से मानगो की यातायात में आएगा सुधार : सरयू

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:10 PM
फ्लाईओवर से मानगो की यातायात में आएगा सुधार : सरयू

विधायक सरयू राय ने पारडीह से बालीगुमा तक फ्लाईओवर निर्माण से जमशेदपुर और खास तौर से मानगो की यातायात व्यवस्था में सुधार आएगा। उनके अनुसार, इससे मानगो का जनजीवन अपेक्षाकृत सुरक्षित हो जाएगा। पारडीह से बालीगुमा तक 6 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर निर्माण और इस पथांश में एनएच-33 के डिजाइन में परिवर्तन करने की मांग सरयू राय लंबे समय से कर रहे थे।

राय ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री ने जमशेदपुर एवं खास तौर से मानगो की जनता के हित में पारडीह से बालीगुमा तक 6 किलोमीटर लम्बे फ्लाईओवर के निर्माण के लिए डीपीआर बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने इसके लिए गडकरी के प्रति आभार जताया है। सरयू राय ने राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को फ्लाईओवर के लिए 31 जुलाई 2018 को पत्र लिखा था। बाद में 16 अक्तूबर 2020 को उन्होंने एनएचएआई के परियोजना निदेशक को पारडीह से बालीगुमा के बीच एनएच-33 के पथांश के डिजाइन में परिवर्तन करने की मांग की थी। उसके आलोक में परियोजना निदेशक ने सड़क का निर्माण करने वाली एजेंसी को मांग के अनुरूप परिवर्तन करने और व्यय का आकलन करने का निर्देश दिया था। राय की मांग पर गडकरी ने उस समय एनएच-33 की मरम्मत के लिए 17 करोड़ की राशि भी निर्गत की थी।

पारडीह में अंडरपास की प्रक्रिया शुरू

पारडीह में तामोलिया मोड़ के पास अंडरपास बनाने की कागजी प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रोजेक्ट डायरेक्टर कर्नल एएस कपूर ने टीम लीडर एएन चौधरी को अंडरपास की फिजिबिलिटी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। सरयू राय द्वारा 15 नवंबर 2020 को इस अंडरपास की जरूरत को लेकर पत्र लिखा गया था। यह कार्रवाई भी उनके पत्र पर ही हो रही है।

संबंधित खबरें