ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुर16 कान्वाई चालकों की हुई मेडिकल जांच

16 कान्वाई चालकों की हुई मेडिकल जांच

टाटा मोटर्स कान्वाई चालकों का जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मेडिकल जांच शिविर का गुरुवार को दूसरे दिन भी विरोध जारी रहा। हालांकि, दूसरे दिन सूचीबद्ध 975 कान्वाई चालकों में से केवल ऑल इंडिया कान्वाई...

16 कान्वाई चालकों की हुई मेडिकल जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 01 Mar 2019 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा मोटर्स कान्वाई चालकों का जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मेडिकल जांच शिविर का गुरुवार को दूसरे दिन भी विरोध जारी रहा। हालांकि, दूसरे दिन सूचीबद्ध 975 कान्वाई चालकों में से केवल ऑल इंडिया कान्वाई वर्कर्स यूनियन के करीब 16 चालकों ने मेडिकल जांच कराई। सूत्रों के अनुसार इन 16 में से सात कान्वाई चालकों को ही फिटनेस प्रमाणपत्र दिया गया। शेष को सदर अस्पताल में फिर से जांच कराने की सलाह दी गई। यह मेडिकल कैंप कमिंस यार्ड में दो मार्च तक चलेगा। उल्लेखनीय है कि पहले दिन एक भी चालक ने चिकित्सीय जांच नहीं कराई थी। गौरतलब हो कि हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन द्वारा चालकों की मेडिकल जांच हो रही है, जिसका विरोध शुरु है। जांच टीम में डा. जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जेपी लाल, डा.आरएन तिवारी, फार्मासिस्ट ओपी ठाकुर, सुबोध कुमार, लैब टेक्निशियन पप्पू कुमार आदि शामिल थे।

हाईकोर्ट में सुनवाई सात को

कान्वाई चालकों की मेडिकल जांच मामले को हाईकोर्ट रांची में होने वाली सात मार्च की सुनवाई में रखा जाएगा। जानकारी देते हुए कान्वाई चालक नेता ज्ञानसागर प्रसाद ने कहा कि 2016 में सर्वोच्च न्यायालय ने चालकों के हित में समान काम, समान वेतन व न्यूनतम वेतन देने का आदेश दिया गया है, जिसका पालन नहीं हो रहा है। कई माह से उपायुक्त कार्यालय के निकट कान्वाई चालकों का धरना-प्रदर्शन चल रहा है, उस पर जिला प्रशासन का ध्यान नहीं है। लेकिन, हाईकोर्ट के नाम पर चालकों की मेडिकल जांच कराकर टाटा मोटर्स मामले से पीछा छुड़ाना चाहती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें