ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबिष्टूपुर बारी मेंशन के जीर्णोद्धार में नक्शा पर फंसा पेच

बिष्टूपुर बारी मेंशन के जीर्णोद्धार में नक्शा पर फंसा पेच

बिष्टूपुर ट्रैफिक सिग्नल के पास स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन की ओर से संचालित बारी मेंशन को नए सिरे से बनाने की प्रक्रिया चल रही है। एसडीओ के आदेश पर...

बिष्टूपुर बारी मेंशन के जीर्णोद्धार में नक्शा पर फंसा पेच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 22 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बिष्टूपुर ट्रैफिक सिग्नल के पास स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन की ओर से संचालित बारी मेंशन को नए सिरे से बनाने की प्रक्रिया चल रही है। एसडीओ के आदेश पर हर 45 दिन में होने वाली बैठक के तहत मंगलवार को बारी मेंशन के पदाधिकारियों की बैठक यूनियन अध्यक्ष संजीव कुमार चौधरी की अध्यक्षता में हुई।
बैठक में पदाधिकारियों के अलावा दुकानदार भी शामिल हुए। इस दौरान बताया गया कि नए सिरे से बनने वाले भवन के लिए टाटा स्टील यूआईएसएल (जुस्को) से क्लीयरेंस मिल गई है। अग्निशमन विभाग की ओर से भवन में कैसे व कहां-कहां और क्या उपकरण लगाना है, इसकी पूरा प्लान दे दिया गया है। लेकिन राज्य सरकार की ओर से औद्योगिक शहर बनाने की अधिसूचना जारी होने के बाद जेएनएसी में नक्शा पास का काम ठप होने से मामला वहां लंबित है। हालांकि जेएनएसी की ओर से ऐसी कोई बात होने से इनकार किया गया। साथ ही बताया गया कि हाल के दिनों में टीएमएच में बनने वाले भवन का नक्शा जेएनएसी की ओर से ही पास किया गया है। ऐसे में किसी अधिकारिक मीटिंग में इस तरह की बात करना अनुचित है। मालूम हो कि बारी मेंशन को तोड़कर नए सिरे से बनाने के लिए मेंशन की कमेटी व वहां दुकानदारों के बीच सरकार के मध्यस्थता में यह समझौता हुआ है कि सरकार द्वारा तय रेट पर दुकानदार भाड़ा देंगे। वहीं, जर्जर हो चुके बारी मेंशन को तोड़कर नए सिरे से बनाया जाएगा। बनाने से पूर्व सभी औपचारिकता पूरी करनी होगी। इसके लिए कमेटी दुकानदारों के साथ मीटिंग करेगी। इसकी जानकारी दुकानदारों को दी जाएगी। साथ ही इसकी रिपोर्ट एसडीओ को भी करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें