ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपीएम मोदी की मेहनत से प्रभावित हो मनीषा बनी कोल्हान टॉपर

पीएम मोदी की मेहनत से प्रभावित हो मनीषा बनी कोल्हान टॉपर

सीबीएससी 12वीं कॉमर्स में कोल्हान टॉपर मनीषा आगिवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेहनत से इतनी प्रभावित हुई कि उनका अनुसरण कर कोल्हान प्रमंडल की टॉपर बन...

पीएम मोदी की मेहनत से प्रभावित हो मनीषा बनी कोल्हान टॉपर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 27 May 2018 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएससी 12वीं कॉमर्स में कोल्हान टॉपर मनीषा आगिवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेहनत से इतनी प्रभावित हुई कि उनका अनुसरण कर कोल्हान प्रमंडल की टॉपर बन गई।

मनीषा को 94.6 प्रतिशत अंक मिले हैं। उसने बताया कि दसवीं की पढ़ाई चक्रधरपुर एससी रेलवे मिक्सड हायर सेकेंड्री स्कूल से की और वहां 93.4 प्रतिशत अंक लाकर स्कूल टॉपर हुई। उस वक्त से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेहनत को देखा। देश के प्रति उनका समर्पण देखा। उसने सोचा कि जब इतने ऊंचे पद पर रहकर भी पीएम इतनी मेहतन करते हैं तो वह क्यों नहीं कर सकती। वह परिजनों के प्रयास से जमशेदपुर आ गई। जमशेदपुर के स्टेशन रोड में चॉकलेट कारोबारी अपने बड़े पिता ओमप्रकाश आगिवाल के यहां रहीं। वहां से ही पढ़ाई की। उम्मीद थी की परीक्षा परिणाम बेहतर होगा।

मनीषा का मूल घर चक्रधरपुर नया बाजार पोस्टऑफिस रोड में है। पिता का नाम बजरंग आगिवाल है। उनकी बाजार में दुकान है। मां सरिता आगिवाल गृहणी हैं। मनीषा ने बताया कि जमशेदपुर में रहने के दौरान उनके बड़े पिता ओमप्रकाश आगिवाल और बड़ी मां रेखा देवी आगिवाल का पूरा सहयोग मिला। उन्होंने हर तरह से सहयोग किया। कभी किसी तरह की कमी नहीं होने दी। मनीषा अभी अपने नानी के घर पुरुलिया में है। उसने अपना परीक्षा परिणाम वहीं देखा। घर से फोन से बात की। स्कूल से भी फोन आया था। मनीषा ने कहा कि सिर्फ शिक्षा ही नहीं, बल्कि समाजिक क्षेत्र में भी बेहतर काम करना चाहिए जैसा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। उसने बताया कि व्हाट्सएप का इस्तेमाल संयमित करती थी। फेसबुक में वह थी ही नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें