ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरमानगो अक्षेस के ईओ पर गिर सकती है गाज

मानगो अक्षेस के ईओ पर गिर सकती है गाज

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह के बाद  हुई हत्याएं और बवाल की उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने  जमीन दलाल, पुलिस और अधिकारियों की गठजोड़ का खुलासा किया गया है। जमीन दलालों से जमशेदपुर के कुछ पुलिस...

मानगो अक्षेस के ईओ पर गिर सकती है गाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 08 Jun 2017 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह के बाद  हुई हत्याएं और बवाल की उच्च स्तरीय जांच कमेटी ने  जमीन दलाल, पुलिस और अधिकारियों की गठजोड़ का खुलासा किया गया है। जमीन दलालों से जमशेदपुर के कुछ पुलिस अधिकारी सीधे तौर पर मिले हुए हैं। वहीं, मानगो अधिसूचित क्षेत्र (अक्षेस) के कार्यपालक पदाधिकारी जयप्रकाश यादव की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है। 
कमेटी ने इनके खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा की है। राज्य पुलिस सेवा के दो अधिकारियों, चार इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी और जिला प्रशासन के तीन अंचलाधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। मुख्यमंत्री रघुवर दास इस रिपोर्ट पर जल्द ही निर्णय लेंगे। 18 मई को सरायकेला के राजनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के चार और जमशेदपुर के बागबेड़ा में दूसरे समुदाय के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी। 20 मई को जमशेदपुर में बवाल की  विस्तृत रिपोर्ट सरकार को सौंप दी गई है।  
पुलिस को थी जानकारी : कमेटी ने पाया है कि  बागबेड़ा में मारे गए तीनों लोग जमीन कारोबारी थे। जमीन के धंधे के बारे में पूरी जानकारी कुछ पुलिसकर्मियों को थी। मानगो इंस्पेक्टर मुस्लिम एकता मंच के उन लोगों से मिले हुए हैं  जो माहौल बिगाड़ने का काम करते हैं। वे सभी जमीन कारोबारी है। मानगो पुलिस को पूरी जानकारी है। उधर, इस मानगो अक्षेस ईओ जेपी यादव का कहना है कि जमीन खरीद फरोख्त मे अक्षेस की कोई भूमिका नहीं होती है।  
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें