DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वदेशी को समय के अनुकूल बनाएं : सांसद

स्वदेशी को समय के अनुकूल बनाएं : सांसद

स्वदेशी मेला के तीसरे दिन रविवार को आयोजित सांस्कृतिक संध्या का उद्घाटन चतरा के सांसद सुनील कुमार सिंह और जमशेदपुर के उपायुक्त अमित कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया।

अपने संबोधन में सांसद ने कहा कि यह मेला सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का प्रायोगिक रूप है। स्वदेशी को हमें समय के अनुकूल बनाने जरूरत है। यह जीवनशैली की विसंगति है कि हमें अपने ही देश में स्वदेशी आंदोलन चलाना पड़ रहा है। हालांकि स्वदेशी मेला ने बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है।

उपायुक्त ने कहा कि जमशेदपुर के लिए यह मेला आकर्षण का केंद्र है। देश की आर्थिक व्यवस्था को स्वदेशी और आत्मनिर्भर बनाने का काम यह मेला कर रहा। भौतिकवादी सोच हमारे लिए सही नहीं है। वरिष्ठ पत्रकार जयप्रकाश राय और विकास सिंह ने भी अपने विचार रखे। इससे पूर्व स्वदेशी मेला परिसर में लगी प्रदर्शनी का उद्घाटन वरिष्ठ पत्रकार मनोरंजन सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से देश और स्वदेशी को समझने में मदद मिलेगी। इस दौरान मनोज कुमार सिंह, बंदेशंकर सिंह, सुबोध श्रीवास्तव, जेकेएम राजु, राकेश पांडे, पंकज सिंह, राजकुमार साह, नवनीत सिंह, मंजू ठाकुर, जयंत श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Make indigenous time favorable: MP