ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकेयू में 60 सीटों पर शुरू होगी एमए इन एजुकेशन की पढ़ाई

केयू में 60 सीटों पर शुरू होगी एमए इन एजुकेशन की पढ़ाई

कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में जल्द ही एमए इन एजुकेशन की भी पढ़ाई शुरू होगी। शुरुआत में इसकी पढ़ाई सरायकेला के इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में 60 सीटों पर नामांकन के साथ होगी। इसके लिए केयू की ओर से...

केयू में 60 सीटों पर शुरू होगी एमए इन एजुकेशन की पढ़ाई
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 14 Jan 2020 06:09 PM
ऐप पर पढ़ें

कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में जल्द ही एमए इन एजुकेशन की भी पढ़ाई शुरू होगी। शुरुआत में इसकी पढ़ाई सरायकेला के इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में 60 सीटों पर नामांकन के साथ होगी। इसके लिए केयू की ओर से प्रस्ताव को अनुमोदित कर अंतरिम स्वीकृति के लिए एचआरडी को भेज दिया गया है। यह निर्णय सोमवार को केयू में कुलपति डॉ. शुक्ला मोहंती की अध्यक्षता में हुई एफिलिएशन कमेटी और परेचज कमेटी की बैठकों के दौरान लिया गया।

बैठक में केयू के सिंडिकेट सदस्य अमिताभ सेनापति, वित्त सलाहकार मधुसूदन, डीएसडब्ल्यू डॉ. टीसीके रमण, वित्त पदाधिकारी सुधांशु कुमार, सीसीडीसी डॉ. केएन प्रधान एवं बहरागोड़ा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी महालिक उपस्थित थे। इससे पहले एफिलिएशन कमेटी की बैठक के दौरान एमए इन एजुकेशन की पढ़ाई शुरू करने के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया गया। कुलपति ने कोर्स को शुरू करने के लिए एफिलिएशन कमेटी की ओर से सौंपी गई जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया। इसके बाद प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए सरायकेला के इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन में 60 सीटों पर नामांकन लेने का निर्णय लिया गया। इससे संबंधित प्रस्ताव बनाकर एचआरडी को भेजा गया।

----------------------------------

अपडेट होंगी सभी कॉलेजों की लाइब्रेरी और प्रयोगशालाएं

परचेज कमेटी की बैठक के दौरान केयू के अंगीभूत सभी कॉलेजों की लाइब्रेरी और प्रयोशालाओं को अपडेट करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए को-ऑपरेटिव कॉलेज समेत सभी अंगीभूत कॉलेजों में लाइब्रेरी में पुस्तकों और प्रयोगशालाओं में जरूरती सामान व उपकरणों की खरीद के लिए पहले प्राप्त सभी टेंडर को अंतरिम स्वीकृति प्रदान की गई। जल्द ही सभी टेंडर के लिए क्रय आदेश निर्गत कर दिए जाएंगे। ज्ञात हो कि पिछलों दिनों झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता के कारण केयू के कई टेंडर लंबित पड़े थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें