DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लीज शिविर : 10 दिन में मात्र 86 लोगों ने दिखाई रुचि

जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय सरना उत्क्रमित मध्य विद्यालय बागुनहातु में लीज शिविर लगे सोमवार को 10 दिन पूरे हो गए। मगर इन 10 दिनों में मात्र 86 आवेदन ही जमा हुए। सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी पर भी सिर्फ आठ आवेदन जमा हुए, जबकि 13 लोगों ने फॉर्म लिए।

ये आवेदन सरकारी जमीन पर बसे लोगों ने लीज लेने के लिए जमा किए हैं। इनमें भी अनेक आवेदन एक ही परिवार के हैं। इसलिए जमा आवेदनों की संख्या शिविर के उद्देश्य के हिसाब से निराशाजनक मानी जा रही है। जहां तक फॉर्म वितरण का सवाल है, यह भी दस दिनों में मात्र 260 तक पहुंच सका है। यह स्थिति तब है जब छुट्टी के दिनों में भी शिविर को खुला रखा गया है।

उदासीनता का कारण गलत प्रचार भी : सोमवार की दोपहर बागुनहातु निवासी और कालिन्दी समाज के प्रतिनिधि लक्ष्मी नारायण आवेदन पत्र लेने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि उनकी बस्ती में लोगों में यह चर्चा है कि सरकार 1985 से ही लीज का पैसा वसूलेगी। इसलिए उनमें नाराजगी है कि वे 33 साल पहले से लगान क्यों दें। खुद लक्ष्मी नारायण भी यह नहीं जानते थे कि लीज तो आवेदन स्वीकृत होने के बाद ही मिलेगा और पैसा भी जब लीज मिलेगा तभी से लगेगा। यह बात जानने के बाद उन्होंने कहा कि वे अब अपनी बस्ती में जाकर बैठक करेंगे और लोगों को वस्तुस्थिति की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि बस्तियों में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो लीज के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं। इसलिए लोग भ्रम के शिकार हैं और रुचि नहीं ले रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lease Camp: Only 86 people showed interest in 10 days