ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकेपीएस कदमा की अवन्तिका राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता के फाइनल में

केपीएस कदमा की अवन्तिका राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता के फाइनल में

केरला पब्लिक स्कूल (केपीएस) कदमा की 11वीं छात्रा अवन्तिका गौतम ने आईआईएम कालपक्कम की ओर से आयोजित की राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता ब्रह्मा प्रकाश मेमोरियल इवेंट (बीपीएमएमई) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए...

केपीएस कदमा की अवन्तिका राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता के फाइनल में
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 25 Nov 2020 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केरला पब्लिक स्कूल (केपीएस) कदमा की 11वीं छात्रा अवन्तिका गौतम ने आईआईएम कालपक्कम की ओर से आयोजित की राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता ब्रह्मा प्रकाश मेमोरियल इवेंट (बीपीएमएमई) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए फाइनल राउंड में जगह बना ली है। अब फाइनल राउंड का आयोजन 28 नवंबर को होगा।

यह जानकारी शनिवार को केपीएस कदमा की ओर से देते हुए बताया गया कि तमिलनाडु के कालपक्कम स्थित इंदिरा गांधी सेंटर फॉर ऐटॉमिक रिसर्च में आयोजित प्रतियोगिता में अवन्तिका के मेटल इंडस्ट्री में हरित पहल निबंध को देश के आठ सर्वश्रेष्ठ निबंधों में चुना गया। इस निबंध में अवन्तिका ने उद्योगों के प्रदूषण की समस्याओं के बहुत सारे उपायों पर प्रकाश डाला है। निबंध में अवन्तिका ने एक कृत्रिम वृक्ष द्वारा टॉक्सिक एवं ऑब्नोक्सियस गैस को समाहित करने की शक्ति तथा वातावरण में स्वच्छ हवा को वितरित करने की क्षमता की जानकारी दी। टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी द्वारा किये गए कई उपायों पर भी प्रकाश डाला। इस प्रतियोगिता में केपीएस कदमा की दो छात्राओं अवन्तिका गौतम और अमीषा नाग ने क्वालीफाई किया था। अवन्तिका की इस उपलब्धि पर विद्यालय के निदेशक शरत चंद्रन, प्राचार्या शर्मीला मुखर्जी आदि ने शुभकामनाएं दी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें