DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्कृष्ट कार्य : कोल्हान विवि तीन एनएसएस यूनिट को देगा पुरस्कार

कोल्हान विश्वविद्यालय ने वर्ष 2015-16 में बेहतर कार्य के लिए तीन एनएसएस यूनिट का चयन किया गया। इसमें प्रथम स्थान करीम सिटी कॉलेज जमशेदपुर यूनिट-1 , दूसरा स्थान ग्रेजुएट कॉलेज जमशेदपुर यूनिट-2 और तीसरा स्थान टाटा कॉलेज चाईबासा की एनएसएस यूनिट-2 को मिला है। इस आशय का निर्णय बुधवार को विश्वविद्यालय में हुई चयन समिति की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता डीएसडब्लू डॉ.एके उपाध्याय ने की। बैठक में वर्ष 2015-16 में बेहतर कार्य करने वाले एनएसएस यूनिटों के कार्यों में श्रमदान का आकलन किया गया। प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पाने वाले एनएसएस यूनिट को क्रमश: 35 हजार, 30 हजार, 25 हजार रुपये का चेक दिया जाएगा। केयू के एनएसएस को-ऑर्डिनेटर डॉ.अरविंद प्रसाद पंडित ने बताया कि तीनों यूनिटों को 12 जून को जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा। 
      कार्यक्रम में कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपतिसमेत अन्य अधिकारी, एनएसएस रीजनल डायरेक्टर, गणमान्य जनप्रतिनिधि, 295 एनएसएस वोलेंटियर आदि शामिल होंगे। चयन समिति की बैठक में रजिस्ट्रार डॉ.एससी दास भी उपस्थित थे।
विवि के सेंक्शन पोस्ट के कर्मियों को नहीं मिला 3 माह से वेतन : कोल्हान विश्वविद्यालय सेक्सन पोस्ट में कार्यरत कर्मियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिल रहा है। इससे उनको आर्थिक रूप से काफी परेशानी हो रही है। जानकारी के मुताबिक यहां के कर्मियों को मार्च, अप्रैल व मई माह का वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। कर्मचारियों के मुताबिक वेतन नहीं मिलने से बच्चों की पढ़ाई और घर चलाने में दिक्कत हो रही है।  वेतन भुगतान के लिए विवि के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे गए। लेकिन अब तक उसमें पहल नहीं हो सकी है। कोल्हान विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी सुधांशु कुमार ने बताया कि प्रक्रिया चल रही है। सरकार द्वारा जारी किए जाने के बाद जल्द भी वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। एक बार प्रक्रिया शुरू होने के बाद ससमय वेतन भुगतान होगा।  
 प्रेक्टिकल की तिथि जारी :कोल्हान विश्वविद्यालय ने स्नातकोतर पार्ट-2 सत्र 2015-17 के लिए प्रेक्टिकल परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। इसमें एमए पार्ट-2 इंगलिश, होम साइंस, फीजिक्स, संस्कृत, सोसियोलॉजी, टीआरएल शामिल है। अधिक जानकारी वेबसाइट से मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kolhan University will awarded three nss unit of its colleges.