DA Image
14 अप्रैल, 2021|9:39|IST

अगली स्टोरी

रेलवे में निजीकरण के खिलाफ होगा कामगार एकता कमेटी का गठन : मेंस कांग्रेस

रेलवे में निजीकरण के खिलाफ होगा कामगार एकता कमेटी का गठन : मेंस कांग्रेस

रेलवे में निजीकरण के खिलाफ आंदोलन के लिए दक्षिण-पूर्व जोन में कामगार एकता कमेटी का गठन होगा। मेंस कांग्रेस के बालासोर में आयोजित केंद्रीय सम्मेलन में प्रभारी जोनल महासचिव शशि मिश्रा ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि रेलकर्मियों की सुविधा-अधिकार एवं मान-सम्मान के लिए संघर्ष की निरंतर प्रकिया है। इसके लिए मेंस कांग्रेस हमेशा तत्पर है।

मिश्रा ने कहा कि कर्मचारियों को एक झंडे के नीचे एकजुट होकर पूरी ताकत से निजीकरण एवं अन्य समस्या के खिलाफ संघर्ष करना पड़ेगा। क्योंकि संघर्ष कभी खाली नहीं जाता है। सम्मेलन में जोन के चक्रधरपुर, रांची, आद्रा व खड़गपुर रेल मंडल समेत वर्कशॉप व मुख्यालय के सैकड़ों रेलकर्मियों ने भाग लिया। रेल बचाओ, देश बचाओ एक सूत्री एजेंडा पास हुआ है। मेंस कांग्रेस के सम्मेलन में एकजुट होकर निजीकरण एवं उत्पादन इकाइयों के निगमीकरण के विरोध में आगे बढ़ने का संकल्प लिया गया। रेल कर्मचारी एवं उनके परिवार की सुरक्षा के लिए आंदोलन पर वक्ताओं ने जोर दिया।

सम्मेलन का एजेंडा: जोन में सेफ्टी कैटेगरी के रिक्त पदों पर जीडीसीई के माध्यम से निरंतर परीक्षा का आयोजन करने, कर्मचारियों का टीए, ओटी व अन्य भत्ते को तुरंत चालू करने, सभी मंडलो में प्रमोशन और विभिन्न बैठक का कैलेंडर का प्रकाशित करने, मेंस कांग्रेस तथा रेल प्रशासन के बीच बैठक समय से करने और 43 हजार 600 बेसिक से ऊपर कर्मचारियों की रात्रि भता तत्काल शुरू करने पर जोर दिया गया है। सम्मेलन को आद्रा मंडल के मंडल संयोजक रवि चटर्जी, खड़गपुर वर्कशॉप के संयोजकर राकेश सिंह, चक्रधरपुर के आरके मिश्रा, घनश्याम चौधरी, टाटानगर से आरके पांडेय और पीके ठाकुर ने संबोधित किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kamgar Ekta Committee to be formed against privatization in Railways Mains Congress