ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजुस्को ने काटी आशीर्वाद भवन की बिजली

जुस्को ने काटी आशीर्वाद भवन की बिजली

बाराद्वारी एमजीएम अस्पताल के करीब ओल्ड एज होम आशीर्वाद भवन में रहने वाले बुजुर्गों को अंधेरे में ही रात गुजारनी पड़ रही है। जुस्को ने मंगलवार को...

जुस्को ने काटी आशीर्वाद भवन की बिजली
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 27 Oct 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बाराद्वारी एमजीएम अस्पताल के करीब ओल्ड एज होम आशीर्वाद भवन में रहने वाले बुजुर्गों को अंधेरे में ही रात गुजारनी पड़ रही है। जुस्को ने मंगलवार को बिजली बिल बकाया बताकर कनेक्शन काट दिया।

ओल्ड एज होम के केयरटेकर शंभु सिंह ने बताया कि दो महीने का बिजली बिल बकाया बताया जा रहा है, जबकि संस्थान के मुताबिक एक माह का ही बिल बकाया है। बिल चेक से भुगतान किया गया था, लेकिन तकनीकी कारणों से चेक की राशि निर्गत नहीं हो पाई और चेक रिटर्न हो गया, लेकिन इसकी जानकारी मैसेज से भी नहीं मिल पाई। बैंक में छानबीन करने पर पता चला कि चेक रिटर्न हो गया है। उनका कहना है कि जुस्को को बिजली कनेक्शन काटने के पहले सूचना देनी चाहिए थी। सूचना मिली होती तो बिजली बिल का भुगतान तुरंत कर दिया जाता है। अब बुजुर्गों को अंधेरे में ही रहना पड़ेगा। आशीर्वाद भवन में 24 बुजुर्ग रहते हैं, जिन्हें अंधेरे में मोमबती का सहारा लेना पड़ रहा है। मोमबती जलाकर रहना पड़़ रहा है। खाने-पीने से लेकर शौचालय जाने के लिए उन्हें मोमबती का सहारा लेना पड़ रहा है। शंभु सिंह ने बताया कि आग्रह के बाद रात 8.30 बजे बिजली बहाल कर दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें