ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरछायानगर और ह्यूमपाइप में भी मिलेगी जुस्को की बिजली, सब स्टेशन का निर्माण तेज

छायानगर और ह्यूमपाइप में भी मिलेगी जुस्को की बिजली, सब स्टेशन का निर्माण तेज

टाटा यूआईएसएल के महाप्रबंधक वीपी सिंह ने बिरसानगर में जुस्को की बिजली देने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति की घोषणा की...

छायानगर और ह्यूमपाइप में भी मिलेगी जुस्को की बिजली, सब स्टेशन का निर्माण तेज
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 19 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा यूआईएसएल के महाप्रबंधक वीपी सिंह ने बिरसानगर में जुस्को की बिजली देने के लिए कंसलटेंट की नियुक्ति की घोषणा की है। वे मंगलवार को विधायक सरयू राय के साथ बिजली संबंधी मुद्दों पर बैठक कर रहे थे। राय ने उनसे आग्रह किया था कि बिरसानगर, मोहरदा, बागुनहातु, बागुननगर, बारीडीह बस्ती, छायानगर, भुइयांडीह, लालभट्ठा, बाबूडीह, जेम्को, लक्ष्मीनगर, गायत्रीनगर सहित सभी बस्तियों में जुस्को की बिजली देने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए। इस आग्रह के आधार पर ही महाप्रबंधक ने कंसलटेंट नियुक्ति की घोषणा की। सरयू ने सबस्टेशन स्थल का चयन तेजी से करने की बात कही।
बिष्टूपुर स्थित विद्युत महाप्रबंधक कार्यालय में टाटा लीज क्षेत्र एवं इससे सटी बस्तियों के निवासियों को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने को लेकर बनी कमेटी की बैठक में बताया गया कि मोहरदा, मुराकाटी क्षेत्र में केबल बिछाने का काम शुरू हो गया है। मोहरदा के लिए टेल्को सीवरेज प्लांट, रमनी काली मंदिर के समीप सब स्टेशन का निर्माण होगा। बागुनहातु में सब स्टेशन निर्माण के लिए नशा मुक्ति केन्द्र के समीप निर्माण शुरू कर दिया गया है। बागुनहातु क्षेत्र में सब स्टेशन निर्माण के साथ ही बस्तियों में एलटी नटवर्क का भी काम साथ-साथ होगा। भुइयांडीह में जुस्को बिजली के लिए नेटवर्क बिछाने का काम शुरू होगा। इसके लिए आवश्यक वित्तीय अनुशंसा प्राप्त हो गई है। जुस्को अधिकारियों ने बताया कि छायानगर, ह्यूमपाइप, कल्याणनगर में जुस्को बिजली देने के लिए तैयार है। अबतक 28 आवेदन मिले हैं। उक्त क्षेत्र के लोग बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए आवेदन करें। उन्हें बिजली का कनेक्शन दिया जाएगा।

बागुननगर में नए सब स्टेशन का निर्माण पूरा

बागुननगर क्षेत्र में ब्लॉक बी और सी में नेटवर्क बिछाने का काम तेज करने के लिए विधायक ने अधिकारियों को निर्देश दिया। बागुननगर क्षेत्र में विद्युत क्षमता को 2 केवीए से बढ़ाकर 10 केवीए करने के लिए राय की पहल पर नए सब स्टेशन का निर्माण पूरा हो गया है। क्षेत्र के लोगों को कनेक्शन देने के लिए फॉर्म दिया जा रहा है। राय ने पिछली बैठक में बागुननगर के डी ब्लॉक, तांबा टोली में भी जुस्को की बिजली देने का प्रस्ताव दिया था, जिस पर अभी काम करने की सहमति दी गई। विधायक ने बैठक में जोर देते हुए कहा कि बारीडीह, शांतिनगर, शक्तिनगर में जुस्को बिजली देने के लिए सब-स्टेशन स्थल का चयन जितना जल्द हो सके, कर लिया जाए।

जेम्को और लक्ष्मीनगर में होगा भौतिक सत्यापन

जेम्को, लक्ष्मीनगर, गायत्रीनगर क्षेत्र में जुस्को की बिजली का नेटवर्क और सब-स्टेशन निर्माण के लिए भौतिक सत्यपान अति शीघ्र होगा। 10 नंबर बस्ती, कशीडीह, सीतारामडेरा में जुस्को हाईमास्ट एवं स्ट्रीट लाइट लगाएगी। बैठक में झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता, जुस्को के प्रतिनिधि, जमशेदपुर अक्षेस के प्रतिनिधि, विधायक सरयू राय के निजी सचिव सुधीर सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement