अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यटकों के लिए सुरक्षित और आसान बनेगी दलमा की राह

पर्यटकों के लिए सुरक्षित और आसान बनेगी दलमा की राह

वन विभाग ने दलमा में सैलानियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सुरक्षित और आसान राह बनाने का निर्णय लिया है, जिसका प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है।

वन विभाग के प्रस्ताव में कहा गया कि दलमा में ट्रैकिंग और त्योहार के दौरान लोग पैदल टॉप तक जाते हैं, उन्हें बीच में जंगली जानवरों का भी सामना करना पड़ता है। कई बार भीड़ को देखते हुए जंगली जानवरों में अफरातफरी मच जाती है। दलमा की सबसे ऊंची चोटी पर शिव मंदिर हैं, जहां हजारों श्रद्धालु महाशिवरात्रि के समय पहुंचते हैं। उस रास्ते के अलावा अन्य प्राकृतिक रास्ते को सुगम बनाया जाएगा।

जगह-जगह साइन बोर्ड लगेंगे

रास्तों को सुगम बनाने के साथ जगह-जगह पर साइनबोर्ड लगाकर पर्यटकों को बताया जाएगा कि दलमा की ऊंचाई तक जाने के कौन सी सुरक्षित राह है, किन जगहों पर कौन से जंगली जानवर रहते हैं, जिससे पर्यटक रास्ता बदल सकें।

दलमा के 10 प्वाइंट होंगे सुसज्जित

दलमा के उन 10 प्वाइंटों को सुसज्जित किया जाएगा, जहां सबसे अधिक पर्यटक जाना चाहते हैं। इनमें पिंडरबेड़ा गेस्ट हाउस, वाच टावर, कोंकादासा, दलमा टॉप सहित अन्य जलाशय शामिल हैं। दलमा में हर साल 40 हजार से अधिक सैलानी पहुंचते हैं, वे इन प्वाइंटों पर प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाने जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Journey to Daतma will be safe and easy for tourists