ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजेएनएसी ने 60 एसएचजी को दिया फंड

जेएनएसी ने 60 एसएचजी को दिया फंड

जेएनएसी की तरफ से गुरुवार को सिदगोड़ा टाउनहाल में स्वयं सहायता समूहों के वित्तीय संवर्धन और प्रोत्साहन हेतु विशेष सम्मलेन आयोजित किया...

जेएनएसी ने 60 एसएचजी को दिया फंड
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 08 Jun 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जेएनएसी की तरफ से गुरुवार को सिदगोड़ा टाउनहाल में स्वयं सहायता समूहों के वित्तीय संवर्धन और प्रोत्साहन हेतु विशेष सम्मलेन आयोजित किया गया। इसमें दर्जनों महिला समूहों के बीच चक्रीय निधि (रिवॉल्विंग फण्ड) के अलावा वित्तीय ऋण और विभिन्न व्यावसायिक टूलकिट जैसे ब्यूटीशियन किट, इलेक्ट्रिशियन किट का वितरण किया गया।

मंत्री सरयू राय ने कहा कि सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में गंभीर है, इसलिए वे उद्यमिता की सोच के साथ आगे बढ़ें। उनके स्वरोजगार के लिए केंद्र व राज्य सरकार आवश्यक प्रशिक्षण, सहायता अनुदान और ऋण आदि के माध्यम से हर संभव मदद करेगी। सांसद विद्युतवरण महतो ने कहा कि झारखंड सरकार की ओर से महिलाओं के प्रति गंभीरता उसी दिन जग जाहिर हो गई थी, जब एक रुपये में रजिस्ट्री की शुरुआत हुई थी।

विशेष पदाधिकारी संजय कुमार ने कर्यक्रम में मौजूद विभिन्न बैंको के प्रबंधकों से भी अपील की कि वे महिला स्वयं सहायता समूहों को ऋण देने में तत्परता दिखाएं। मौके पर सिटी मिशन मैनेजर सलिल तिर्की, ग्लेनिश मिंज एवं सभी सीओ मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें