DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › जमशेदपुर › रेलवे स्टेशन पर दो वर्ष बाद खुली जनाहार कैंटीन
जमशेदपुर

रेलवे स्टेशन पर दो वर्ष बाद खुली जनाहार कैंटीन

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Thu, 29 Jul 2021 05:31 PM
रेलवे स्टेशन पर दो वर्ष बाद खुली जनाहार कैंटीन

जमशेदपुर। टाटानगर रेलवे स्टेशन की पहली मंजिल पर यात्रियों के लिए जनाहार कैंटीन बुधवार दोपहर खुल गई। यह करीब दो वर्ष से बंद थी। चक्रधरपुर मंडल रेलवे वाणिज्य विभाग की पहल पर दक्षिण पूर्व जोन आईआरसीटीसी ने जनाहार कैंटीन को खुलवाया है। कैंटीन मरम्मत कार्य के लिए बंद हुआ था।

इस दौरान कोरोना फैल गया तो संक्रमण के डर से कैंटीन नहीं खुल रही थी। अब यात्रियों को रेस्टोरेंट की अपेक्षा सस्ते दर में खाना-नाश्ता के साथ जनता खाना भी मिलेगा। यात्रियों की सुविधा में आईआरसीटीसी ने कैंटीन को आकर्षक बनाया है। इधर, टाटानगर रेलवे वाणिज्य एवं खानपान विभाग के अधिकारियों ने कैंटीन शुरू होने पर बैठने की व्यवस्था और मेनू के साथ रेट चार्ट का जायजा लिया है। वाणिज्य व खानपान अधिकारियों ने कैंटीन संचालक को आदेश दिया कि जल्द जनता की सप्लाई स्टॉल पर शुरू करें, ताकि यात्रियों को कम खर्च में नाश्ता-खाना मिल सके।

ऑनलाइन खाना बुकिंग पर नजर

ट्रेनों में ऑनलाइन खाना-नाश्ते की बुकिंग पर आईआरसीटीसी की नजर है। आईआरसीटीसी ने ई-कैटरिंग द्वारा यात्रियों तक खाना पहुंचने की जांच के लिए दो सुपरवाइजरों की टीम बनाई है, जबकि यात्री सुविधा के तहत स्टेशन फूड प्लाजा व जमशेदपुर के चार रेस्टोरेंट से अनुबंध किया है। इससे यात्रियों को ताजा गर्म, स्वादिष्ट और गुणवत्तापूर्ण खाना नाश्ता ट्रेन में उपलब्ध कराया जा सके। आईआरसीटीसी यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग पर नगद, कार्ड स्वाइप एवं एप से भुगतान की सुविधा उपलब्ध करा रहा है।

संबंधित खबरें