ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजमशेदपुर लोकसभा : एक बार फिर शहर पर भारी पड़े ग्रामीण मतदाता

जमशेदपुर लोकसभा : एक बार फिर शहर पर भारी पड़े ग्रामीण मतदाता

लोक सभा चुनाव में एक बार फिर जमशेदपुर के शहरी मतदाताओं पर बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका और जुगसलाई के ग्रामीण मतदाता भारी पड़े। ग्रामीण मतदाताओं ने जहां 69 से 72 प्रतिशत वोट डाले वहीं शहरी मतदाताओं का...

जमशेदपुर लोकसभा : एक बार फिर शहर पर भारी पड़े ग्रामीण मतदाता
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 13 May 2019 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक सभा चुनाव में एक बार फिर जमशेदपुर के शहरी मतदाताओं पर बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका और जुगसलाई के ग्रामीण मतदाता भारी पड़े। ग्रामीण मतदाताओं ने जहां 69 से 72 प्रतिशत वोट डाले वहीं शहरी मतदाताओं का योगदान मात्र 55.62 से 58.84 प्रतिशत ही रहा। इस प्रकार ग्रामीण व शहरी के बीच का अंतर करीब 17 प्रतिशत पहुंच गया है। इस बार पोटका विधान सभा क्षेत्र अन्य पांच पर भारी पड़ा है। वहां के 74.68 प्रतिशत वोटरों ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान की जानकारी देते हुए रविवार शाम को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने ग्रामीण मतदाताओं का विशेष आभार जताया। हालांकि उन्होंने पूरे जमशेदपुर लोक सभा क्षेत्र के मतदाताओं का हृदय से आभार जताया है। कहा, सभी की सहभागिता से ही शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो सका है। उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल मतदान के अंतरिम आंकड़े जारी किए जा रहे हैं। अंतिम रूप से आंकड़े जारी होने पर उसमें कुछ परिवर्तन होगा। वे कुछ और बढ़ सकते हैं। उस वक्त 66.44 प्रतिशत बताया गया था जो कुछ देर बाद संशोधित होकर 67.41 पहुंच गया।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में चिह्नित दिव्यांग मतदाताओं 8988 में से 95 प्रतिशत से अधिक ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने उन्हें जागरूक करने के लिए चलाए गए अभियान और उन्हें बूथों तक लाने एवं मतदान करा फिर घर वापस पहुंचाने तक की व्यवस्था का जिक्र किया। उन्होंने उनकी भागीदारी को उत्साहबर्द्धक करार दिया। इस कार्य में लगे वोलिंटियरों के काम की भी उन्होंने सराहना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें