ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजमशेदपुर का गिरोह देशभर में करता था साइबर ठगी

जमशेदपुर का गिरोह देशभर में करता था साइबर ठगी

बिष्टूपुर स्थित साइबर थाना की पुलिस ने रविवार को छोटा गोविंदपुर के पटेलनगर निवासी राहुल कुमार मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय ठग गिरोह का खुलासा किया था। पुलिस ने इसी मामले में गिरोह के दो अन्य...

जमशेदपुर का गिरोह देशभर में करता था साइबर ठगी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 07 Jan 2020 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिष्टूपुर स्थित साइबर थाना की पुलिस ने रविवार को छोटा गोविंदपुर के पटेलनगर निवासी राहुल कुमार मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय ठग गिरोह का खुलासा किया था। पुलिस ने इसी मामले में गिरोह के दो अन्य सदस्यों को सोमवार को गिरफ्तार किया है। इनमें मानगो टीचर कॉलोनी निवासी धीरज शर्मा और मानगो समतानगर निवासी राकेश महतो शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से दो मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया है।

मानगो में चल रहा था कार्यालय

मामले का खुलासा करते हुए साइबर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि मुख्य सरगना महेश कुमार पोद्दार और राहुल कुमार केसरी दोनों दो वर्षों से मानगो की न्यू सुभाष कॉलोनी स्थित ग्रीन फील्ड अपार्टमेंट में गुप्त रूप से ऑफिस लेकर साइबर क्राइम को अंजाम दे रहे थे। गिरोह में शामिल सदस्य किसी भी कंपनी के कस्टमर केयर की फर्जी वेबसाइट बनाकर, ओएलएक्स में सामान बेचने का विज्ञापन डालकर, क्यूआर कोड या लिंक भेजकर, बैंक का अधिकारी बन कर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। थाना प्रभारी के अनुसार, तीन वर्षों से गिरोह सक्रिय है। ये लोग एक महीने में 25-30 लाख का ट्रांजेक्शन करते थे।

कुल 7 लोगों को बनाया आरोपी

इस मामले में साइबर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मंडल के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें मानगो शंकोसाई निवासी महेश कुमार पोद्दार, मानगो पारसनगर निवासी राहुल कुमार केसरी, गोविंदपुर पटेल नगर निवासी राहुल कुमार मिश्रा, उलीडीह निवासी योगेंद्र कुमार, मानगो न्यू सुभाष कॉलोनी निवासी दीक्षा कुमारी, मानगो पारसनगर निवासी धीरज शर्मा और मानगो समतानगर निवासी राकेश कुमार शामिल हैं। वैसे इस मामले में रविवार को ही पुलिस ने गोविंदपुर निवासी राहुल कुमार मिश्रा को जहां जेल भेज दिया है, वहीं सोमवार को धीरज शर्मा और राकेश कुमार महतो को जेल भेजा गया है। फिलहाल अन्य अभियुक्त अबतक फरार हैं। पुलिस के अनुसार इस मामले का मुख्य सरगना राहुल कुमार केसरी कोलकाता में रह रहा है, वही महेश प्रेमिका दीक्षा के साथ मुंबई में रह रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें