ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरयूपी की लाइन पर जम्मू टाटा एक्सप्रेस बेपटरी

यूपी की लाइन पर जम्मू टाटा एक्सप्रेस बेपटरी

जम्मूतवी टाटानगर एक्सप्रेस की स्लीपर कोच एस-7 का पहिया मंगलवार सुबह पटरी से उतर गया। घटना यूपी में अलीगढ़ स्टेशन से पहले वायर रेलवे यार्ड की...

यूपी की लाइन पर जम्मू टाटा एक्सप्रेस बेपटरी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 08 Oct 2022 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मूतवी टाटानगर एक्सप्रेस की स्लीपर कोच एस-7 का पहिया मंगलवार सुबह पटरी से उतर गया। घटना यूपी में अलीगढ़ स्टेशन से पहले वायर रेलवे यार्ड की है। बोगी का पहिया पटरी से उतरने से तेज आवाज होने लगी। इससे यात्रियों में अफरातफरी मची थी जबकि 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से दौड़ती ट्रेन में यात्रियों को झटका लगा। इससे लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दिया। ट्रेन रुकते दर्जनों यात्री आवाज का कारण जानने लाइन पर कूद पड़े थे। लेकिन टाटानगर स्टेशन पर किसी यात्री को गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है।

इधर, ट्रेन करीब ढाई घंटे एक जगह पर खड़ी रह गई। इससे टाटानगर आ रही आनंद विहार पुरी नीलांचल एक्सप्रेस समेत कानपुर मार्ग की अन्य आधा दर्जन ट्रेनों को भी रुकना पड़ा। बाद में बेपटरी बोगी को अलग कर ट्रेन को टाटानगर के लिए रवाना किया गया। इससे ट्रेन बुधवार सुबह 9.50 के बदले शाम में 4.10 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंची जबकि लाइन जाम में फंसने के कारण नीलांचल एक्सप्रेस सुबह 8.57 के बदले 12.18 बजे टाटानगर आई थी।

जांच का आदेश : वायर रेलवे यार्ड की लाइन पार करने के दौरान प्वाइंट में खराबी के कारण कोच बेपटरी की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल घटना की जांच का भी आदेश हुआ है। दूसरी ओर कोच के पहियो व अन्य पार्टस की जांच रेलवे तकनीशियन कर रहे हैं। घटना के तत्काल बाद लोको पायलट और गार्ड का बयान अधिकारियों ने दर्ज किया है।

तीर्थ यात्री ट्रेन है जम्मूतवी : जम्मूतवी एक्सप्रेस तीर्थ यात्री ट्रेन बन गई है। इससे कटरा वैष्णव देवी माता और अमृतसर मे स्वर्ण मंदिर दर्शन करने वाले ज्यादा श्रद्धालु यात्रा करते हैं। वहीं अन्य दार्शनिक स्थल पर घूमने के शौकिन भी जम्मूतवी एक्सप्रेस पर परिवार समेत सवार होते हैं। इसके साथ ही लोकल यात्रियों की भीड़ स्टेशन दर स्टेशन पर चढ़ती उतरती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें