ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजलियांवाला बाग ट्रेन 15 घंटे देर से आई, हंगामा

जलियांवाला बाग ट्रेन 15 घंटे देर से आई, हंगामा

अमृतसर-टाटानगर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के यात्रियों का आक्रोश रविवार को उस वक्त भड़क उठा, जब 15 घंटे लेट चल रही ट्रेन को बेवजह कुनकी स्टेशन पर रोक...

जलियांवाला बाग ट्रेन 15 घंटे देर से आई, हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 06 May 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर-टाटानगर जलियांवाला बाग एक्सप्रेस के यात्रियों का आक्रोश रविवार को उस वक्त भड़क उठा, जब 15 घंटे लेट चल रही ट्रेन को बेवजह कुनकी स्टेशन पर रोक दिया गया। आधे घंटे से ज्यादा देर तक ट्रेन रुकने से दर्जनों यात्री कुनकी स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर उतर आए और गार्ड बोगी और इंजन के पास जाकर ट्रेन को रोकने का कारण पूछने लगे। हालांकि उन्हें कोई उचित जवाब नहीं मिला।
इधर यात्रियों के भड़कने के बाद ट्रेन चल पड़ी। टाटानगर में एक सिख यात्री ने कहा कि मालगाड़ियों को चलाने के लिए रेलवे यात्री ट्रेनों को बेवजह रोकता है। कुनकी स्टेशन पर जब ट्रेन खड़ी थी तो तीन मालगाड़ियां गुजरीं। यात्री ट्रेन को रोककर चक्रधरपुर मंडल में हमेशा मालगाड़ी को पार कराया जाता है। मालूम हो कि लगातार ट्रेन चलने के कारण आजाद हिन्द व गीतांजलि एक्सप्रेस के यात्रियों ने भी टाटानगर स्टेशन पर पिछले दिनों हंगामा किया था।

जानकारी के अनुसार, रविवार को दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी और रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन भी दूसरे स्टेशनों पर रुकने के कारण लेट से टाटानगर पहुंची। जबकि मुंबई-हावड़ा गीतांजलि, कुर्ला-शालीमार और अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस करीब महीने भर से लगातार लेट से टाटानगर आ रही हैं। बताया जाता है टाटानगर में ट्रेनों की क्षमता से कम प्लेटफॉर्म हैं। इससे लंबी दूरी की ट्रेनों को दूसरे स्टेशन पर रोककर प्लेटफॉर्म खाली होने का इंतजार किया जाता है। इससे बिहार-यूपी और मुंबई मार्ग से आने वाली ट्रेनें लेट होती हैं। दूसरी ओर, मुंबई, पुणे, ओडिशा व हावड़ा स्टेशनों से ट्रेनों को बदले समय पर चलाया जाता है। इससे अप-डाउन ट्रेनों के हजारों यात्री परेशान होते हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।