DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाटा स्टील के बियरिंग डिवीजन में आईटीआई पास की होगी बहाली

टाटा स्टील के बियरिंग डिवीजन में आईटीआई पास के लिए बहाली निकली है। आवेदकों के लिए ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट फॉर अप्रेंटिस (एआईटीटी) पास होना भी जरूरी है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 मई निर्धारित की गयी है। इस संबंध में कंपनी के चीफ एचआरएम प्रॉफिट सेंटर एंड कॉरपोरेट फंक्शंस अजय तिवारी के हस्ताक्षर से सर्कुलर जारी किया गया है। सर्कुलर के मुताबिक एनसीवीटी से फीटर, मेकनिस्ट, ग्राइंडर या इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में (नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट) ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट फॉर अप्रेंटिस पास होना चाहिए। एक मई 2019 या इसके बाद तीन सालों का कार्य अनुभव होना जरूरी है और सिर्फ टाटा बियरिंग डिवीजन से ही सफलतापूर्वक अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग पूरी की होनी चाहिए। आईटीआई या आईटीसी पास करने के बाद ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट फॉर अप्रेंटिस पास करने वाले अभ्यर्थी अगर तीन या दो वर्ष का अनुभव रखते हैं तो वह आवेदन कर सकेंगे। उसे बियरिंग इंडस्ट्री, प्रिसीसन इंडस्ट्री या ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री या ऑटो एंसीलरी में काम करने का अनुभव होना अनिवार्य है। ऑल इंडिया ट्रेड टेस्ट फॉर अप्रेंटिस में सामान्य श्रेणी के लिए न्यूनतम 55 प्रतिशत तथा एससी और एसटी के लिए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों का जन्म एक मई 1987 से 1 मई 2001 के बीच होना चाहिए, जबकि एससी और एसटी के लिए एक मई 1984 से ए मई 2001 के बीच होना चाहिए।

इन क्षेत्रों में होगी बहाली

ऑपरेशन, प्रोडक्शन, इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल मेंटनेंस, क्वालिटी कंट्रोल एंड एश्योरेंस क्षेत्र में असिस्टेंट-1 (सर्विस एरिया या ओएंडएम) के पद पर आठ हजार रुपये बेसिक पर नियुक्ति होगी।

होगी लिखित परीक्षा

चयन के लिए आवेदन करने वाले युवाओं की लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा और साक्षात्कार में सफल होने पर मेडिकस टेस्ट से गुजरना होगा।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

युवा टाटा स्टील के इंट्रानेट या बेवसाइट पर सीएआरइइआरएडॉटटाटास्टीलइंडियाडॉटकॉम पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा की तिथि भी बेवसाइट पर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ITI will be reinstated in Tata Steel s Bearing Division