ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटीएमएच में अब सातों दिन 24 घंटे खुला रहेगा इंश्योरेंस डेस्क, मरीजों को एमआरआई, एक्सरे की रिपोर्ट के साथ मिलेगी फिल्म

टीएमएच में अब सातों दिन 24 घंटे खुला रहेगा इंश्योरेंस डेस्क, मरीजों को एमआरआई, एक्सरे की रिपोर्ट के साथ मिलेगी फिल्म

फ्लैग : ज्वाइंट्स वर्कर्स काउंसिल की विशेष मीटिंग में टीएमएच के जीएम ने दी...

टीएमएच में अब सातों दिन 24 घंटे खुला रहेगा इंश्योरेंस डेस्क, मरीजों को एमआरआई, एक्सरे की रिपोर्ट के साथ मिलेगी फिल्म
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 11 Nov 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हेल्थ इंश्योरेंस के जरिए टीएमएच में इलाज कराने वाले लोगों के लिए अब अस्पताल में सातों दिन 24 घंटे इंश्योरेंस डेस्क खुला रहेगा। इससे मरीजों को तत्काल सभी तरह की सुविधाएं मुहैया हो पाएंगी। यहीं नहीं, अब मरीजों को रेडियोलॉजी विभाग की ओर से एमआरआई, एक्सरे रिपोर्ट के साथ फिल्म भी दी जाएगी। यह जानकारी टीएमएच के जीएम सुधीर राय ने शुक्रवार को ज्वाइंटस वर्कर्स काउंसिल की विशेष मीटिंग में पदाधिकारियों व सदस्यों को दी।
विशेष मीटिंग का आयोजन टीएमएच कॉन्फ्रेंस रूम में शाम चार से छह बजे तक किया गया। जीएम सुधीर राय के अलावा टाटा वर्कर्स यूनियन के महामंत्री सतीश कुमार सिंह और टीएमएच के कमेटी मेंबर शामिल थे। अस्पताल की ओर बताया गया कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 20 प्रतिशत स्टॉल बढ़ाए गए हैं।

खाने की क्वालिटी में सुधार

बताया गया कि भर्ती मरीजों से लिए फीडबैक में यह बात सामने आई है कि फूड क्वालिटी में सुधार हुआ है। मरीज अस्पताल के खाने से संतुष्ट हैं। साथ ही यह भी बताया गया कि इंश्योरेंस में आने वाली सभी समस्याओं का समाधान कर दिया गया है। इसके अलावा पूर्व की इंश्योरेंस कंपनियों के अलावा हाल ही में उन सभी इंश्योरेंस कंपनियों को भी जोड़ा गया है, जो प्रबंधन से संपर्क कर रही थीं। अस्पताल में फ्लोर मैनेजर का कॉन्सेप्ट लाया गया, जो मरीज और टीएमएच के बीच एक ब्रिज का काम करेंगे। इनकी संख्या बढ़कर 22 हो गई है। उनका एक ड्रेस कोड रहेगा। ओपीडी में भी फ्लोर मैनेजर का कॉन्सेप्ट लाया जा रहा है। पूर्व की मीटिंग में मुद्दा उठा था कि नर्सिंग स्टाफ बी शिफ्ट में नहीं रहते हैं। अब नर्सिंग स्टाफ को बी शिफ्ट में रहने को कहा गया है।

ट्यूब वर्क्स डिस्पेंसरी में ब्लड कनेक्शन शुरू

ट्यूब वर्क्स डिस्पेंसरी में ब्लड कलेक्शन चालू किया गया है। अगले दो माह में जी प्लस 6 बिल्डिंग स्टार्ट होने वाली है। डिस्चार्ज टाइम को कम करने के लिए उपाय किया जा रहा है। अस्पताल से छुट्टी के समय मरीज को वार्ड से ही दवा मिल जाएगी। अबतक ठेका मजदूरों को आरोग्य भवन से अनफिट होने पर टीएमएच में दिखाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जो भी ठेका मजदूर अनफिट होंगे, उन्हें अगर टीएमएच में यूनिट हेड फिट करते हैं तो उसे फिट माना जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें