ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरअग्निशमन पर रिपोर्ट 22 तक सौंपने के निर्देश

अग्निशमन पर रिपोर्ट 22 तक सौंपने के निर्देश

अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) नंदकिशोर लाल ने तीनों नगर निकाय क्षेत्र के सभी बाजारों में आग लगने की स्थिति में उसे बुझाने की व्यवस्था की समीक्षा मंगलवार को अपने कार्यालय में की। उन्होंने आग...

अग्निशमन पर रिपोर्ट 22 तक सौंपने के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 19 Feb 2020 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) नंदकिशोर लाल ने तीनों नगर निकाय क्षेत्र के सभी बाजारों में आग लगने की स्थिति में उसे बुझाने की व्यवस्था की समीक्षा मंगलवार को अपने कार्यालय में की। उन्होंने आग लगने से बचाव के लिए क्या-क्या सावधानी बरतने की जरूरत है, इसकी रिपोर्ट 22 फरवरी तक मांगी है। इसके लिए उन्हें अग्निशमन विभाग व जुस्को के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। 24 फ़रवरी को पुनः इसकी समीक्षा की जाएगी।

3 दिसंबर 2019 को बारीडीह बाज़ार में आग लगने से 44 दुकानें जल गईं थीं, जिससे दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ था। बाजार में अग्नि शमन व्यवस्था गड़बड़ होने से आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका था। इसी तरह की घटना गत 10 जनवरी को साकची बाजार में हुई, जिसमें 3 दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ा था। इसी के मद्देनजर एडीएम (विधि व्यवस्था) द्वारा जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम और जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र के बाजारों में अग्निशमन व्यवस्था की रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। बैठक में मानगो के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय, जुगसलाई के जेपी यादव, जमशेदपुर अक्षेस के नगर प्रबंधक और अग्निशमन विभाग के प्रतिनिधि शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें