ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबेड बढ़ाने और वेंटिलेटर की व्यवस्था करने का निर्देश

बेड बढ़ाने और वेंटिलेटर की व्यवस्था करने का निर्देश

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर मंगलवार को उपायुक्त सूरज कुमार ने सभी निजी अस्पतालों के डॉक्टरों एवं संचालकों के साथ बैठक की। इसमें कोविड-19 से...

बेड बढ़ाने और वेंटिलेटर की व्यवस्था करने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 14 Apr 2021 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को मद्देनजर मंगलवार को उपायुक्त सूरज कुमार ने सभी निजी अस्पतालों के डॉक्टरों एवं संचालकों के साथ बैठक की। इसमें कोविड-19 से बचाव और रोकथाम पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए।

डीसी ने सभी निजी अस्पतालों के चिकित्सकों और संचालकों के संक्रमित मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने और ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही सुलभ एवं ससमय उपचार कराने और मानव जीवन को बचाने के उपायों पर जोर दिया। डीसी ने निजी अस्पतालों में सामान्य बेड, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, वेंटिलेटर और आईसीयू बेड बढ़ाने का सख्त निर्देश दिया, ताकि संक्रमितों को उचित सुविधा मुहैया कराया जा सके। डीसी ने बेडों की संख्या और मूलभूत सुविधाओं की जानकारी भी ली।

डीसी ने आपदा की घड़ी में कोविड-19 संक्रमण संबंधी बैठक में अनुपस्थित रहे सात अस्पतालों के संचालकों को शोकॉक किया है। इनमें गंगा मेमोरियल हॉस्पिटल मानगो, लाइफलाइन नर्सिंग होम साकची, सिंह नर्सिंग होम घाटशिला, डॉ. पीके घोष बहरागोड़ा, वीणा पाणी नर्सिंग होम कदमा, मोहिनी स्मृति सदन नर्सिंग होम और स्वर्णरेखा नर्सिंग होम प्रमुख हैं। निजी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम को कोविड मरीजों के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए वैक्सीनेशन और कोरोना संक्रमितों के प्रति जागरूक करने को कहा, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। डीसी ने कहा कि कोविड-19 से लड़ाई में सभी का सहयोग जरूरी है। सभी को टीम भावना से काम करने की आवश्यकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें