ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्कूल चलें चलाएं अभियान को सफल बनाने का निर्देश

स्कूल चलें चलाएं अभियान को सफल बनाने का निर्देश

पढ़ाई छोड़ चुके बच्चों को स्कूल से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही स्कूल चलें चलाएं अभियान को शिक्षक सफल बनायें। यह निर्देश मंगलवार को प्रखंड संसाधन केंद्र स्थित अंचल कॉलोनी सभागार में आयोजित...

स्कूल चलें चलाएं अभियान को सफल बनाने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 12 Jun 2019 04:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पढ़ाई छोड़ चुके बच्चों को स्कूल से जोड़ने के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही स्कूल चलें चलाएं अभियान को शिक्षक सफल बनायें। यह निर्देश मंगलवार को प्रखंड संसाधन केंद्र स्थित अंचल कॉलोनी सभागार में आयोजित शिक्षकों की गोष्ठी में दी गई।

गोष्ठी की अध्यक्षता बीईईओ तेजिंद्र कौर ने करते हुये अभियान को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। मौके पर शिक्षकों से कहा गया कि स्कूल चलें चलाएं अभियान को लेकर 13 जून को जिला में कार्यक्रम होगी। इसके बाद प्रखंड के स्कूलों में कार्यक्रम चलाकर वैसे बच्चे जो किसी कारणवश स्कूल छोड़ चुके हैं, वैसे बच्चों को चिह्नित कर स्कूल में नामांकन कराया जाएगा। बीईईओ तेजिंद्र कौर ने कहा कि सभी शिक्षक अपने पोषक क्षेत्र में पढ़ाई से वंचित रहने वाले बच्चों को अभियान के तहत स्कूल से जोड़ें। उन्होंने कहा कि 30 जून तक यह अभियान चलाया जाएगा।

गोष्ठी के दौरान ज्ञान सेतू की रिपोर्ट जल्द से जल्द जमा करने को कहा गया। इसके साथ ही साइकिल व छात्रवृति वितरण के लिए शिक्षकों को 17 जून तक बच्चों की सूची जमा करने को कहा गया। इस दौरान आगामी 21 जून को पोड़ाहाट स्टेडियम में होने वाले योग दिवस में 8वीं से ऊपर कक्षा के बच्चों को शामिल कराने को कहा गया। गोष्ठी में असैनिक निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुये अधूरे काम को जल्द से जल्द निपटाने का निर्देश दिया गया। शिक्षकों से कहा गया कि स्कूलों में चलने वाले मध्याह्न भोजन को किसी प्रकार बंद न होने दिया जाए। गोष्ठी में बीपीओ अजय कुमार, राजेश खलखो के अलावे प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के प्रधान शिक्षक मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें