ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरराज्यपाल का संविदाकर्मियों को भत्ता देने का निर्देश

राज्यपाल का संविदाकर्मियों को भत्ता देने का निर्देश

संविदा पर काम कर रहे सभी संवर्गों के कर्मचारियों को भी केन्द्र के अनुरूप शिक्षा भत्ता, मेडिकल सुविधा, परिवहन भत्ता मिलने की संभावना बढ़ गई...

राज्यपाल का संविदाकर्मियों को भत्ता देने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 14 Oct 2018 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

संविदा पर काम कर रहे सभी संवर्गों के कर्मचारियों को भी केन्द्र के अनुरूप शिक्षा भत्ता, मेडिकल सुविधा, परिवहन भत्ता मिलने की संभावना बढ़ गई है। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने मुख्य सचिव को इस आशय का निर्देश दिया है। यह दावा किया है अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला सचिव कृष्णानंद ठाकुर ने। उनका दावा है कि राज्यपाल को महासंघ ने मांग पत्र सौंपा था उसके आलोक में उन्होंने यह निर्देश दिया है।

उनकी मांगों में महिला प्रसार पदाधिकारियों को सरकारी कर्मचारियों की भांति सभी सुविधाएं देने, उनके नियमावली की कंडिका 6 को निरस्त करना भी शामिल है।

इसके अलावा सभी निरीक्षक संवर्ग को संशोधित वेतनमान 6500-10500, ग्रेड पे 4600, प्रथम एसीपी 8000- 13500, ग्रेड पे 5400 देने, पंचायत सचिवों को 2400, पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक को न्यूनतम वेतनमान 18000, मनरेगा कर्मियों को समान काम का सामान वेतन, योग्यताधारी चतुर्थ कर्मियों को वर्ग 3 में प्रोनत्ति देने, जनसेवक संवर्ग को 4200 ग्रेड पे देने, पूर्व में निर्गत मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पत्रों कार्रवाई करने, राज्य महासंघ के उपाध्यक्ष सुरेश हाजरा का बकाया वेतन देने, नामकुम प्रखंड एवं अंचल के कर्मचारियों को शहरी आवास भत्ता देने, राज्यकर्मियों की सेवानिवृति उम्र 62 वर्ष करने, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी सेवा नियमावली के कंडिका 16 को निरस्त करने जैसी अनेक मांगें शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें