ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेल थाना से छूटे मापतौल इंस्पेक्टर

रेल थाना से छूटे मापतौल इंस्पेक्टर

टाटानगर आरपीएफ क्राइम ब्रांच के जवानों ने गुरुवार को साउथ बिहार एक्सप्रेस के एसी कोच में जमशेदपुर के मापतौल निरीक्षक उपेंद्र कुमार को संदेह के आधार पर रुपये समेत रोका था, जो शुक्रवार दोपहर में रेल...

रेल थाना से छूटे मापतौल इंस्पेक्टर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 26 Oct 2019 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर आरपीएफ क्राइम ब्रांच के जवानों ने गुरुवार को साउथ बिहार एक्सप्रेस के एसी कोच में जमशेदपुर के मापतौल निरीक्षक उपेंद्र कुमार को संदेह के आधार पर रुपये समेत रोका था, जो शुक्रवार दोपहर में रेल थाने से छूटे। आरपीएफ द्वारा मापतौल निरीक्षक के बाबत शुक्रवार सुबह में रेल पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद डीएसपी नूर मुस्तफा रेल थाना पहुंचे। मापतौल निरीक्षक के दर्जनभर समर्थक आरपीएफ एवं रेल थाने के आसपास मौजूद थे। दोपहर में रेल पुलिस डीएसपी ने मापतौल निरीक्षक से करीब 50 हजार रुपये मिलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रुपये मापतौल निरीक्षक के थे। इससे लिखित में लेकर रुपये समेत घर भेज दिया गया। थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की भी जरूरत नहीं पड़ी। हालांकि, रात में छापेमारी के दौरान आरपीएफ महकमे में यात्री से 22 लाख मिलने की चर्चा फैली थी। आरपीएफ व जीआरपी ने मामले की जांच करने के बाद सच्चाई बताई।

जांच न कराने से हंगामा: आरपीएफ व जीआरपी के अनुसार क्राइम ब्रांच के जवान संदेह के बाद ट्रेन में मापतौल निरीक्षक के बैग चेक करना चाह रहे थे। जांच में सहयोग न करने पर जवान उनको पोस्ट लेकर आए थे। आरपीएफ आईजी को इससे अगवत कराया गया है। आईजी ने प्रेसवार्ता में रकम मिलने की पुष्टि की, लेकिन स्पष्ट आंकडा नहीं बताया था। आईजी ने ट्रेन से नोट मिलने की सूचना इनकम टैक्स विभाग को देने पर जोर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें