ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटानगर में स्टेशन के री डेवलपमेंट का निरीक्षण

टाटानगर में स्टेशन के री डेवलपमेंट का निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 26 फरवरी को टाटानगर के आसपास दर्जन भर विकास योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। इनमें गोविंदपुर, बारीगोड़ा, जुगसलाई...

टाटानगर में स्टेशन के री डेवलपमेंट का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 23 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 26 फरवरी को टाटानगर के आसपास दर्जन भर विकास योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। इनमें गोविंदपुर, बारीगोड़ा, जुगसलाई व बादामपहाड़ में ओवरब्रिज, फुट ओवरब्रिज व सबवे निर्माण कार्य है।
दूसरी ओर, गम्हरिया, सीनी, रायरंगपुर व अन्य स्टेशनों की कायाकल्प यात्री सुविधा बढ़ाने की योजना शामिल है। इससे दक्षिण पूर्व जोन एवं चक्रधरपुर मंडल में बैठक का दौर शुरू है, ताकि 2047 के विकसित भारत व विकसित रेल योजना के कार्यक्रम समय पर हो। चक्रधरपुर मंडल के 39 स्टेशनों से चार दर्जन से ज्यादा योजना को शिलान्यास में शामिल किया गया है। वहीं, टाटानगर स्टेशन री डेवलपमेंट के ड्राइंग को भी मंजूरी मिल सकती है। चक्रधरपुर मंडल के दो वरिष्ठ इंजीनियरिंग अधिकारियों ने गुरुवार को टाटानगर स्टेशन के आसपास निरीक्षण किया, ताकि ड्राइंग के अनुरूप जमीन चिह्नित कर टाटानगर स्टेशन री डेवलपमेंट को भी 26 फरवरी के शिलान्यस में शामिल किया जा सके। कोल्हान में चाईबासा, चक्रधरपुर, सीनी, गम्हरिया, राजखरसावां समेत ओडिशा के बादामपहाड़, झारसुगुड़ा, बड़बिल, गुरूमहिसानी व डांगुवापोसी समेत कई ग्रामीण स्टेशनों के कार्यो का शिलान्यास प्रधानमंत्री करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें