ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरएमसीआई आपत्तियों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने की कार्रवाई, एमजीएम अधीक्षक को किया पदमुक्त

एमसीआई आपत्तियों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने की कार्रवाई, एमजीएम अधीक्षक को किया पदमुक्त

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की आपत्तियों के मद्देनजर सोमवार को एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर के वर्तमान अधीक्षक डॉ. भारतेंदु भूषण को पद से हटा दिया...

एमसीआई आपत्तियों के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने की कार्रवाई, एमजीएम अधीक्षक को किया पदमुक्त
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 01 May 2018 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव निधि खरे ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) की आपत्तियों के मद्देनजर सोमवार को एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर के वर्तमान अधीक्षक डॉ. भारतेंदु भूषण को पद से हटा दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत निरीक्षण के दौरान एमसीआई ने पीजी योग्यता न होने के कारण डॉ. भारतेंदु भूषण को एमजीएम अधीक्षक पद के लिए अयोग्य करार दिया था। इस संबंध में एमसीआई द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों पर स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव ने एक अंडरटेकिंग एमसीआई को भेजी है। जिसमें कहा गया है कि एमसीआई की अधिकांश आपत्तियों को दूर कर लिया गया है। शेष कमियों को भी शीघ्र दूर कर लिया जायेगा। अंडरटेकिंग में ही जानकारी दी गई है कि एमसीआई आपत्ति के मद्देनजर डॉ. भारतेंदु भूषण को अधीक्षक पद से हटा दिया गया है। जल्द ही नये अधीक्षक की नियुक्ति की जायेगी।

तीन माह में बहाल होंगे सीनियर रेजीडेंट : एमसीआई द्वारा सीनियर रेजीडेंट के 13.43 प्रतिशत पद रिक्त होने की आपत्ति पर अंडरटेकिंग में कहा गया है कि तीन माह के अंदर सीनियर रेजीडेंट के सभी पदों पर बहाली कर ली जायेगी। मनोचिकित्सा विभाग में फैकल्टी की नियुक्ति होगी। वहीं नर्सिंग स्टाफ की कमी पर कहा गया है कि विभाग आउटसोर्सिंग के माध्यम से इस कमी को दूर करेगा। अंडरटेकिंग में निधि खरे ने गत 15 दिनों में 15 प्राध्यापक, 40 सहायक प्राध्यापक और आठ सह प्राध्यापकों की नियुक्ति किये जाने की जानकारी एमसीआई को दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें